वीरेंद्र सहवाग का मानाना- ब्रायन लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को केवल तोड़ सकते हैं यह दो खिलाड़ी

नई दिल्ली. टेस्ट की एक पारी में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज़ के महान ब्रायन लारा के नाम है. पिछले 16 साल से उनका इस रिकॉर्ड पर कब्जा रहा है. कई बल्लेबाज़ करीब पहुंच कर भी लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए हैं. भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि इस रिकॉर्ड को तोड़ने की ताकत सिर्फ और सिर्फ दो बल्लेबाज़ रखते हैं वो हैं और वो हैं भारत के रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर.

क्या बोले सहवाग
सोशल मीडिया पर अपने स्पेशल शो वीरु की बैठक में लारा के रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए सहवाग ने कहा, ‘ अगर कोई लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है तो वो हैं डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा. अगर रोहित शर्मा के पास डेढ़ दिन उनके मुताबिक और उनका हुआ तो वो ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.’

वीरेंद्र सहवाग का मानाना- ब्रायन लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को केवल तोड़ सकते हैं यह दो खिलाड़ी

रोहित और वॉर्नर का रिकॉर्ड
अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो रोहित शर्मा का उतना अच्छा टेस्ट रिकॉर्ड नहीं है. उन्होंने टेस्ट में अब तक एक पारी में सबसे ज़्यादा 212 रन बनाए हैं. लेकिन वनडे में रोहित तीन डबल सेंचुरी लगा चुके हैं. और यही वजह है कि सहवाग जैसे क्रिकेटर रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर उनका नाम ले रहे हैं. उधर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने पिछले साल एडिलेड टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 335 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

कौन तोड़ेगा रिकॉर्ड?
उधर सहवाग ने कहा कि उनके नसीब में लारा का रिकॉर्ड तोड़ना नहीं था क्योंकि वो काफी जल्दी में रहते थे. सहवाग ने टेस्ट में दो ट्रिपल सेंचुरी लगाई थी. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 309 रन और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 319 रनों की पारी खेली थी. मैथ्यू हेडन, लारा के बाद एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 380 रन बनाए थे.

Back to top button