बिहार: वयोवृद्ध गांधीवादी नेता ब्रजकिशोर सिंह का निधन, 94 साल की आयु में ली अंतिम सांस

वयोवृद्ध गांधीवादी नेता और बिहार के पूर्व मंत्री ब्रजकिशोर सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। ब्रजकिशोर (94) ने बुधवार को दोपहर तीन बजे मोतिहारी के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 1982 से 1985 के बीच बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री थे। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधीवादी नेता के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ब्रजकिशोर सिंह ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कई उल्लेखनीय कार्य किए। उनका निधन समाज के लिए अपूरणीय क्षति है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ब्रजकिशोर सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने भी ब्रजकिशोर सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने प्रखर गांधीवादी नेता एवं गांधी संग्रहालय के सचिव सिंह के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

राष्ट्रीय लोक मोर्चा नेता डॉ. दीपक कुमार ने भी बिहार के पूर्व मंत्री ब्रजकिशोर सिंह के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि गांधीवादी नेता के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की कि वह दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। 

Back to top button