मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन राज्यों में 24 घंटे में बारिश के आसार…

 मौसम विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर राज्यों में आज भी बारिश बनी रहेगी. जहां कल तेलंगाना में गरम हवाएं चली थीं वहीं आज बारिश के आसार बने हुए हैं. तेलंगाना के साथ ही आंध्र प्रदेश में भी आज बारिश की संभावना जताई जा रही है. आइए जानते हैं देशभर में आज कैसा मौसम रहेगा, कहां कितना दर्ज होगा तापमान.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस रिटर्न: भारी बारिश या बर्फबारी की संभावना
3.1 से 7.6 किमी समुद्र तल के स्तर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की संभावना है जिससे 06 अप्रैल, 2021 से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र प्रभावित हो सकते हैं पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज यानि 4 अप्रैल से 8 अप्रैल के बीच जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है.

6-8 अप्रैल के बीच के मौसम का हाल:
वहीं 6 से 8 अप्रैल के बीच उत्तराखंड में और 6 से 7 अप्रैल के बीच पंजाब, उत्तरी हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश के आसारे रहेंगे.
6 से 8 अप्रैल के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और निकटवर्ती मैदानी इलाकों में तेज आंधी, तेज हवा, गरज और बिजली की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा के चंद्रपुर में आज अधिकतम तापमान 43.4 रहेगा. आइए जानते हैं 4 महानगरों में आज कितना रहेगा अधिकतम और न्यूनतम तापमान.

4 महानगरों के मौसम का हाल:
दिल्ली: अधिकतम तापमान 35 डिग्री तो न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा.
मुंबई: अधिकतम तापमान 32 डिग्री तो न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा.
कोलकाता: अधिकतम तापमान 37 डिग्री तो न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.
चेन्नई: अधिकतम तापमान 38 डिग्री तो न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा

Back to top button