जुकरबर्ग को मिली बड़ी सफलता, बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख़्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग लगातार नई ऊंचाइयों को छूते जा रहे हैं. हाल ही में एक रिपोर्ट जरी की गई है जिसमे मार्क जुकरबर्ग को दुनिया का तीसरा सबसे अमीर व्यक्ति बताया गया हैं. इस मामले में उन्होंने वॉरन बफेट को पीछे छोड़ दिया हैं. पहले वे इस स्थान पर काबिज थे. लेकिन मार्क की बढ़ती कमाई के चलते उन्हें यह स्थान गंवाना पड़ा हैं. 

 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से आगे अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस और माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सह-संस्थापक बिल गेट्स क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. जबकि तीसरे स्थान से बफेट खिसक गए है. जहां अब मार्क ने इस सूची में तीसरे स्थान का तमगा हासिल किया हैं. 

जापान में अब तक बारिश के कारण 76 लोगों की ही चुकी हैं मौत

 

बताया जा रहा है कि कल फेसबुक के शेयरों में 2.4 फीसदी की तेजी आई थी. जिसका सीधा असर सीईओ मार्क जुकरबर्ग की कमाई पर पड़ा. उनकी कमाई  2536.4 करोड़ रुपए अधिक हो गई हैं. उनकी कुल कमाई की बात की जाए तो वह 8160 करोड़ डॉलर (5.55 लाख करोड़ रुपए) है. वॉरेन बफेट की बात करें तो वे बर्कशायर हैथवे नमक कंपनी के मालिक हैं. बता दे कि साल की शुरुआत में डाटा लीक मामले के चलते मार्क सबसे अमीर लोगों की सूची में 7वें नंबर पर थे. 

Back to top button