CM तीरथ सिंह रावत का बड़ा बयान, महिलाएं की फटी जींस’ को लेकर कहा…

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के फटी जींस पहनने पर जो बयान दिया, उसपर उनका लगातार विरोध हो रहा है. राजनीतिक दलों से लेकर सोशल मीडिया तक पर तीरथ सिंह रावत घिरे हुए हैं. सोशल मीडिया पर इस बयान पर जहां एक और बहस छिड़ गई है, तो वहीं महिला नेताओं समेत तमाम महिलाओं ने सोशल मीडिया पर इस जींस के साथ अपनी तस्वीरें भी शेयर करनी शुरू कर दी हैं. 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया कि रेप इसलिए नहीं होते कि महिलाएं छोटे कपड़े पहनती हैं, बल्कि तीरथ सिंह रावत जैसे लोग अपनी ड्यूटी नहीं करते हैं इसलिए होते हैं. स्वाति मालीवाल ने इसी के साथ सोशल मीडिया पर चल रहे हैशटेग का समर्थन किया और तस्वीर साझा की.

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा कि देश की संस्कृति और संस्कार पर उन आदमियों से फर्क पड़ता है, जो महिलाओं और उनके कपड़ों को जज करते हैं. सोच बदलो मुख्यमंत्री जी, तभी देश बदलेगा.

रोहिणी सिंह ने जींस पहने अपनी तस्वीर शेयर करते हुए इस हैशटैग का समर्थन किया. उन्होंने अपने ट्वीट में #RippedJeansTwitter भी लिखा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पर निशाना साधा. 

मणिपुर की रहने वाली 9 साल की पर्यावरण एक्टिविस्ट लिकप्रिया कांगुजम ने भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पर निशाना साधा. इसके साथ ही कांगुजम ने भी जींस के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है. 

अभिनेत्री भूमिका ने भी जींस के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘फटी हुई जींस फटे हुए दिमाग से बेहतर है.’

इन सबके अलावा तमाम महिलाएं इस हैशटैग का हिस्सा बन रही हैं और सोशल मीडिया पर अपने तस्वीरें शेयर कर रही हैं. उधर राजनीतिक दलों से लेकर सोशल मीडिया यूजर्स तक तीरथ सिंह रावत को निशाने पर ले रहे हैं. राज्यसभा सांसद जया बच्चन, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी तीरथ सिंह रावत के बयान की निंदा की और उनपर निशाना साधा है.

बता दें कि बीते दिन तीरथ सिंह रावत का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उन्होंने फ्लाइट से आने का एक वाकया सुनाया था. तब उन्होंने कहा था कि एक महिला उन्हें फ्लाइट में मिली, जिसने फटी हुई जींस पहनी हुई थी. वो महिला एनजीओ में काम करती थी, लेकिन फटी हुई जींस पहनकर समाज में क्या संदेश देंगी, ये कैसे संस्कार हैं.

Back to top button