बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, Whatsapp से होती थी डील

ऋषिकेश में रानीपोखरी पुलिस ने सेक्स रैकेट गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह सरगना सहित चार युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरोह के कब्जे से दो युवतियों को छुड़ाकर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। 

थानाध्यक्ष रानीपोखरी राकेश शाह के बताया कि मुखबिर से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि देहरादून में एक सेक्स रैकेट गिरोह सक्रिय है, जो बाहर से युवतियों को बुलवाकर देह व्यापार कराता है। पुलिस ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी को सूचना देकर मनइच्छा देवी मंदिर तिराहा नरेंद्रनगर मार्ग पर चेकिंग अभियान चलाया।
 

पुलिस ने वाहन को तलाशी के लिए रोका तो उसमें चार युवक और दो युवतियां बैठी थीं। सख्ती से पूछताछ करने पर गिरोह सरगना सतीश कुमार ने सेक्स रैकेट गिरोह की बात कबूली। इस पर पुलिस ने गिरोह सरगना सहित चार युवकों को गिरफ्तार कर अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया।

व्हाट्सअप से की जाती थी डील

पुलिस ने कार में बैठी दो युवतियों को गिरोह के कब्जे से छुड़ाकर उनके परिजनों के सुपुर्द किया है। पुलिस ने गिरोह के कब्जे से चार मोबाइल फोन, चार हजार रुपये नकद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। आरोपी सतीश कुमार निवासी दीनदयाल रोडी बेलवाला हरिद्वार, पवन शर्मा निवासी हरिपुरकलां, कपिल सारस्वत ऋषिकेश, दीपक कुमार निवासी नरेला दिल्ली हैं।

थानाध्यक्ष राकेश शाह के अनुसार पूछताछ में गिरोह सरगना सतीश कुमार ने बताया कि इंटरनेट और व्हाट्सअप के जरिए डील की जाती थी। इसके लिए ग्राहक को व्हाट्सअप पर लड़कियों की फोटो भेजकर उनकी पसंद ली जाती थी। इसके बाद कीमत बताकर स्थान चिह्नित किया जाता था। थानाध्यक्ष के मुताबिक गिरोह सरगना पूर्व में पटेलनगर थाने से उक्त अपराध में पहले भी जेल जा चुका है।

Back to top button