सामने आई बड़ी रिपोर्ट, टेस्ट मैच को लेकर टीम इंडिया ने किए ये 4 बड़े बदलाव

भारतीय टीम को एडिलेड टेस्ट मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हार तो सभी को मंजूर थी, लेकिन सबसे ज्यादा शर्मनाक बात ये थी कि भारतीय टीम 36 रन के कुल स्कोर पर ढेर हो गई। ऐसे में मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में चार बदलावों के साथ उतर सकती है, क्योंकि कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हैं।

भारतीय टीम को अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में चार बदलावों के साथ देखा जा सकता है, क्योंकि विराट कोहली की जगह केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने पर विचार हो रहा है, जबकि मोहम्मद शमी के स्थान पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका मिलने की उम्मीद है। मोहम्मद सिराज टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं। विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर होंगे, जबकि मोहम्मद शमी के हाथ में फ्रैक्चर हो गया है और वे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

विराट और शमी के स्थान पर तो दो बदलाव भारत को करने ही होंगे। साथ ही साथ रिपोर्ट्स में सामने आ रहा है कि टीम इंडिया की सलामी जोड़ी भी बदल सकती है। डे-नाइट टेस्ट मैच की दोनों पारियों में फ्लॉप हुए पृथ्वी शॉ को बाहर बैठना पड़ सकता है। उनके स्थान पर शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है और वे मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके अलावा विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को भी बाहर किया जा सकता है।

विकेटकीपर बल्लेबाज और मध्य क्रम में गहराई को देखते हुए भारतीय टीम रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है, क्योंकि उन्होंने वार्म अप मैच में शतक ठोका था। वहीं, रिद्धिमान साहा पहले वार्म अप मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब हुए थे। कप्तान अजिंक्य रहाणे के कंधों पर भी अब बड़ी जिम्मेदारी होगी, क्योंकि वे सिर्फ एक फॉर्मेट में खेल रहे हैं और उनसे बड़ी पारियों की उम्मीद है, जबकि चेतेश्वर पुजारा को भी रन बनाने होंगे।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रिषभ पंत(विकेटकीपर), हनुमा विहारी, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

 

Back to top button