बड़ी खबर: देश में कोरोना के मरीजों की तादाद 183143 पहुची

कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के बीच देश में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब एक दिन में 8380 नए मामले सामने आए हैं.

यह अब तक एक दिन में मरीजों की तादाद में हुई सबसे बड़ी वृद्धि है. इसके साथ ही देश में कोरोना के मरीजों की तादाद 183143 पहुंच गई है. अब तक 86984 संक्रमित ठीक हो चुके हैं, जबकि 5164 मौतें हुई हैं. देश में इस समय 89995 एक्टिव केस हैं

तमिलनाडु सरकार ने कंटेनमेंट जोन के अलावा अन्य जोन्स में 100 फीसदी स्टाफ के साथ फैक्ट्रियों और आईटी कंपनियों को कार्य शुरू करने की इजाजत दे है. साथ ही आईटी कंपनियों से जितना संभव हो, वर्क फ्रॉम होम को प्रोत्साहन देने के लिए कहा गया है.

राजस्थान में कोरोना वायरस के 76 नए मामले सामने आए हैं. इनमें सर्वाधिक 21 मामले राजधानी जयपुर के हैं. वहीं झालावाड़ में 14 और भरतपुर के 12 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

इस दौरान एक मरीज की मौत हुई है. प्रदेश में अब कोरोना के मरीजों की तादाद 8693 पहुंच गई है, जबकि अब तक 194 लोग जान गंवा चुके हैं.

तमिलनाडु में लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में अब तक 91020624 रुपये फाइन किया गया है. 523703 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि 559105 वाहन सीज किए गए हैं. तमिलनाडु पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अब तक लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में 436115 एफआईआर दर्ज की गई है.

तमिलनाडु में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अब सरकार ने लोगों को संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए घनी आबादी वाले क्षेत्रों और झुग्गियों से राहत शिविरों में ले जाने का फैसला किया है.

जहां उन्हें 7 दिन तक रखा जाएगा. इस दौरान उन्हें 1000 रुपये की सहायता राशि भी दी जाएगी. वहीं, चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन कर रहे कर्मचारियों को 2500 रुपये की सम्मान राशि भी प्रदान की जाएगी.

तमिलनाडु ने 30 जून तक लागू लॉकडाउन के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट को 8 जोन में बांटा है. राजधानी चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लुर और चेंगलपट्टू को छोड़कर अन्य इलाकों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के 50 फीसदी वाहनों के परिचालन को अनुमति होगी.

हरियाणा सरकार राज्य के अंदर और बाहर यात्रा प्रतिबंध हटाने का ऐलान कर चुकी है. सरकार 8 जून से सभी पाबंदियां हटा सकती है. केवल कंटेनमेंट इलाकों में ही सख्ती बरती जाएगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गृह मंत्री से मांग की है कि 1 जुलाई से स्कूल खोलने की भी अनुमति दी जाए.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button