SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, फिर बदल गया बैंक का ये… नियम

देशभर में फैले कोरोना वायरस के बीच बैंकों ने अपने काम करने के घंटे कम कर दिए हैं, लेकिन 1 जून से राज्यों में लागू पाबंदियों में ढील देने की शुरुआत हो गई है. इसी को देखते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  ने अपने काम करने के घंटों को बढ़ा दिया है. अगर आपको भी आने वाले दिनों में बैंक जाना है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बैंक में पहले सिर्फ घंटे (SBI  कामकाज हो रहा था, जिसको अब बढ़ाकर 6 घंटे करने का ऐलान किया है.

आपको बता दें 1 जून से देश के सरकारी बैंक SBI में सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक कामकाज होगा. अगर आप भी एसबीआई ग्राहक हैं तो बैंकिंग काम के लिए 4 बजे तक ब्रांच जा सकते हैं. देश में अब कोरोना की स्थिति में सुधार आ रहा है, जिसके चलते बैंक ने काम करने के घंटों को बढ़ाने का फैसला लिया है. बैंक का समय 1 जून 2021 से बदला गया है.

ऑफिशियल ट्विटर पर दी जानकारी SBI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने एक ग्राहक के ट्वीट के रिप्लाई में इस बारे में जानकारी दी है. उस ग्राहक ने बैंक से ब्रांच का टाइम पूछा तो बैंक ने कहा कि ग्राहक सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच अपने बैंक से जुड़े काम करवा सकेंगे. बैंक ने ट्वीट में लिखा, 1 जून 2021 से हमारी सभी ब्रांच सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे.

इसके अलावा हाल ही में एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी कर कैश निकालने के नए नियमों के बारे में बताया था. बैंक ने अपनी शाखाओं में नॉन-होम थर्ड पार्टी कैश विदड्रॉल की भी मंजूरी दे दी. इससे उन ग्राहकों को राहत मिलेगी, जो किसी वजह से कैश निकालने के लिए अपनी होम ब्रांच नहीं जा सकते.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button