20 सीरीज से पहले आई बड़ी खबर, हुआ ये बड़ा बदलाव

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज आज (12 मार्च) से शुरू हो रही है. सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने हैं. टी20 सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च, तीसरा 16 मार्च, चौथा 18 मार्च और आखिरी मुकाबला 20 मार्च को खेला जाएगा. इस सीरीज में केवल 50 फीसदी दर्शकों को अनुमति मिली है. गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) ने कोरोना महामारी को देखते हुए यह फैसला किया है. 

जीसीए के उपाध्यक्ष धनराज नाथवाणी ने कहा, ‘हम COVID-19 महामारी के कारण यहां खेले जाने वाले सभी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए केवल 50 फीसदी क्षमता का उपयोग करने जा रहे हैं. इन मैचों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट प्लेटफॉर्म पर 50 फीसदी तक टिकट बेचे जाएंगे.’

दर्शकों की सुरक्षा को देखते हुए पूरे स्टेडियम को सैनिटाइज कर दिया गया है. कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है. सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों को लागू करने और उनके पालन हेतु विशेष टास्क फोर्स समितियों का गठन किया गया है. 

1,32,000 दर्शकों की क्षमता के साथ यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. सभी मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों का भी आयोजन इसी स्टेडियम में हुआ था. आईपीएल 2021 के नॉकआउट और फाइनल मैचों का भी आयोजन इसी मैदान पर होगा.

महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन

बीते कुछ दिनों में कोरोना को रफ्तार फिर बढ़ी है. ऐसे में देश के कई इलाकों में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया गया है. महाराष्ट्र में नागपुर के बाद अकोला में भी लॉकडाउन लगाया गया है. अकोला में शुक्रवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है.

नागपुर, अकोला के अलावा पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इतना ही नहीं, 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज को बंद करने का आदेश है. वहीं, पुणे में होटल, बार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे. यही नियम मॉल, थियेटर पर भी लागू होंगे.

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज पुणे में ही खेली जाएगी. ये सीरीज बिना दर्शकों के खेली जाएगी. महाराष्ट्र सरकार ने 23 मार्च से शुरू हो रहे भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज में दर्शकों की एंट्री पर बैन लगाया है. Live TV

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button