अभी-अभी: CBSE 12वीं बोर्ड का अकाउंट्स का पेपर लीक, व्हाट्सएप पर हुआ शेयर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित 12वीं बोर्ड परीक्षा का अकाउंट्स का पेपर लीक होने की खबर आ रही है. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की पुष्टि की है कि जो पेपर शाम को सोशल मीडिया पर आया था, उससे मिलते जुलते सवाल ही आज के पेपर के सेट-2 में पूछे गए थे. बताया जा रहा है कि पेपर के सवाल कल शाम को सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे थे.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार मैसेजिंग एप वॉट्सएप पर भी सीबीएसई पेपर शेयर किया जा रहा था. वहीं सिसोसिया के पास भी यह पेपर आया था और इसे क्रॉस चैक किया गया. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मैंने सचिव और शिक्षा निदेशालय को जांच करने के लिए कहा है और यह तय है कि सेट-2 पेपर के सवाल मिल रहे हैं. वहीं बताया जा रहा है कि यह पेपर सोशल मीडिया और वॉट्सएप पर लगातार शेयर हो रहा था.

वहीं मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 12वीं बोर्ड परीक्षा के अकाउंट्स के पेपर लीक होने की शिकायत मिली थी और उसके बाद अधिकिारियों को जांच करने और शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कार्रवाई की जाएगी, ताकि मेहनती बच्चों को सीबीएसई की लापरवाही का खामियाजा नहीं भुगतना पड़े.

हालांकि सीबीएसई की ओर से पेपर लीक को लेकर कोई जानकारी जारी नहीं की है. गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षाएं पांच मार्च से शुरू हो गई थी और आज 12वीं बोर्ड के अकाउंट्स का पेपर था. इस बार परीक्षार्थी पेपर के शेड्यूल को लेकर भी खुश नहीं थे.

Loading...

Check Also

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा राफेल सौदा मामले में अहम फैसला...

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा राफेल सौदा मामले में अहम फैसला…

केन्द्र ने वायु सेना के लिए 36 राफेल लडाकू विमान सौदे की कीमत का जो …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com