बड़ा फैसला: दिनेश कार्तिक ने केकेआर टीम की छोड़ी कप्तानी, यह खिलाड़ी बना नया कप्तान

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2020 का आधा सीजन हो चुका है। नाइट राइडर्स के कप्तान भारत के धुरंधर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के बीच में बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने केकेआर टीम की कप्तानी छोड़ दी है। दिनेश कार्तिक ने यह फैसला अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और टीम का उद्देश्य पूरा करने के लिए लिया है।

Loading...

इयोन मोर्गन को बनाया नया कप्तान

कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के कप्तान इयोन मोर्गन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। कार्तिक का आईपीएल के 13वें सीजन में बल्ले से प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और उन्होंने अब तक खेले सात मैचों में बस एक मैच में फिफ्टी जड़ी है।

सीईओ वेंकी मैसूर को दिनेश कार्तिक पर है गर्व

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बयान में कहा कि हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास दिनेश कार्तिक जैसा कप्तान है जिन्होंने हमेंशा टीम को सर्वोपरि रखा। उनके जैसे व्यक्ति के लिए इस तरह का फैसला करने के लिए काफी साहस चाहिए। उन्होंने कहा कि हम जहां उनके फैसले से हैरान हैं वहीं हम उनकी इच्छा का सम्मान भी करते हैं। केकेआर ने अभी तक जो सात मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली और तीन में हार। उसकी टीम प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है।

इयोन को मिली शुभकामनाएं

मैसूर ने कहा कि कार्तिक ओर इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर बहुत अच्छा काम किया। अब भले ही इयोन कप्तानी संभाल रहे हैं लेकिन यह एकतरह से भूमिकाओं की अदला बदली है और हमें उम्मीद है कि यह बदलाव सहजता से काम करेगा। उन्होंने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की तरफ से हम दिनेश कार्तिक का पिछले ढाई सालों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हैं और इयोन को शुभकामनाएं देते हैं।

2018 में बने थे कोलकाता के कप्तान

कोलकाता ने दिनेश कार्तिक को 2018 के आईपीएल सीजन शुरू होने से पहले कप्तान बनाया था और उस समय उन्होंने टीम को दो बार खिताब जिताने वाले गौतम गंभीर को रिप्लेस किया था। कार्तिक ने केकेआर के लिए दो आईपीएल सीजन 2018 और 2019 में पूर्ण रूप से कप्तानी की है। उनके कार्यकाल में टीम 2018 में प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही थी वहीं 2019 मे पांचवें नंबर पर रही थी।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button