सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना काल में बच्चे पैदा करने वालो मिलेगा ये बड़ा तोहफा….

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को परेशान कर दिया है. ऐसे में एक देश ऐसा भी है जिसने अपने नागरिकों को बच्चा पैदा करने के लिए प्रोत्साहन राशि (बोनस) देने का फैसला किया है क्योंकि महामारी की वजह से लोगों ने माता-पिता बनने की योजना को टाल दिया था.

Loading...

सिंगापुर के अधिकारी ने कहा कि देश में इच्छुक अभिभावकों के लिए एकमुश्त बोनस प्रदान करेंगे, जिन्हें कोरोना वायरस महामारी और आर्थिक मंदी के कारण बच्चा पैदा करने की योजना को स्थगित करना पड़ा था.

सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए माता-पिता बनने में कठिनाइयों का सामना करने वाले लोगों को प्रसव के लिए प्रोत्साहन दिया जाएगा.

हालांकि, इस बोनस के लिए राशि अभी तय नहीं की गई है. दुनिया के अन्य देशों की तरह, सिंगापुर की अर्थव्यवस्था को भी कोरोनोवायरस की वजह से झटका लगा है.

उप प्रधानमंत्री हेंग स्वे केट ने कहा कि सरकार को प्रतिक्रिया मिली है कि कई महत्वाकांक्षी माता-पिता को आर्थिक संकट की वजह से अपने मातृत्व की योजनाओं को स्थगित करना पड़ा है.

उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे लोगों को सहायता प्रदान करने पर ध्यान देगी, सिंगापुर में दुनिया में सबसे कम जन्म दर है और सरकारों ने लगातार संख्या बढ़ाने की कोशिश की है.

सिंगापुर में हाल ही में सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. देश में संक्रमितों की संख्या न्यूनतम हो गई है. देश में 27 मौतों के साथ 57,000 से अधिक कोरोना वायरस मामले अब तक सामने आए हैं. सितंबर में, सिंगापुर को दुनिया में सबसे कम कोरोना वायरस मृत्यु दर वाला देश घोषित किया गया था.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button