TMC का साथ छोड़ा बाईचुंग भूटिया थाम सकते हैं बीजेपी का हाथ

पश्चिम बंगाल की राजनीति में लगातार उथल-पुथल मच रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधे हुए है. इसी बीच उनकी पार्टी को सोमवार सुबह बड़ा झटका लगा. भारतीय फुटबॉल स्टार बाईचुंग भूटिया ने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने खुद ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी. बाईचुंग ने ट्वीट किया कि आज से मैं टीएमसी के सभी बड़े पदों से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं फिलहाल किसी पार्टी का सदस्य नहीं हूं.

आपको बता दें कि भूटिया ने 2013 में लोकसभा चुनावों से पहले टीएमसी जॉइन की थी. भूटिया ने 2014 में टीएमसी के टिकट से ही दार्जीलिंग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उन्हें लोकसभा चुनावों में दार्जीलिंग सीट से बीजेपी के एसएस अहलुवालिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

अभी-अभी: एक फिर अस्पताल में भर्ती हुए गोवा के सीएम मनोहर परिकर, हालत गंभीर

इसके बाद 2016 में भूटिया ने विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाया. ममता की जबरदस्त लहर के बावजूद भी बाईचुंग जीत नहीं दर्ज पाए और सिलिगुड़ी सीट से उन्हें वाममोर्चा के अशोक भट्टाचार्य ने करारी शिकस्त दी थी.

इस हार के बाद भूटिया अपने गृह राज्य सिक्किम में ही समय बिता रहे हैं. उनके बीजेपी जॉइन करने के भी कयास लगाए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें बीजेपी की ओर से प्रस्ताव मिले हैं. बीजेपी भूटिया के गृहराज्य  सिक्किम में एसडीएफ के साथ मिलकर सरकार चला रही है. भूटिया के करीबी सूत्रों का कहना है कि नई पार्टी जॉइन करने के बारे में वह आने वाले दिनों में कोई घोषणा कर सकते हैं.

गौरतलब है कि बाईचुंग भूटिया ने अंतरराष्ट्रीय करियर से 2011 में संन्यास ले लिया था. उन्होंने 104 मैचों में करीब 40 गोल किए थे.

सम्बंधित समाचार

You may also like

26 सितंबर 2018 का राशिफल और पंचांग: इस नक्षत्र के शुभ योग में इन राशियों होगा सबसे ज्यादा मुनाफा…

आज का पंचांग: 26 सितंबर 2018 दिन-बुधवार ,