Bernault Arnault ने Jeff Bezos को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का ताज किया अपने नाम….

पिछले लंबे समय से दुनिया के अमीर व्यक्तियों की सूची में पहले पायदान पर रहने वाले Amazon के फाउडंर Jeff Bezos की बादशाहत अब खत्म हो गई है. उनकी बादशाहत खत्म करने वाले Louis Vuitton कंपनी के मालिक Bernard Arnault है. Bernault  Arnault ने  Jeff Bezos को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का ताज अपने नाम किया. फिलहाल Bernard  फोर्ब्स की दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों के लिस्ट में पहले स्थान पर हैं.

कैसे Bernard बने सबसे अमीर?

Bernard Arnault  के दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अपनी कंपनी Louis Vuitton की वजह से बने. पिछले कुछ समय से इनकी कंपनी Louis Vuitton लगातार अच्छा बिजनेस कर रही है, इसके कारण इस कंपनी के शेयरों में भी उछाल देखने को मिल रहा है. शेयरों में उछाल के साथ कंपनी की वैल्यू भी तेजी से बढ़ गई है, इसी का फायदा कंपनी के मालिक Bernard Arnault को मिला और वह फोर्ब्स के दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों के लिस्ट में Jeff Bezos को पछाड़कर पहले स्थान पर आ गए.

क्या बिजनेस करते हैं Bernard?

Bernard Arnault की कंपनी का नाम Louis Vuitton है. यह फ्रांस की कंपनी है, यह कंपनी पूरे दुनिया में काफी मशहूर है. Louis Vuitton कपड़े, कॉस्मेटिक्स, फैशन एसेसरीज, घड़ियां, पर्फ्यूम, गहनें, वाइन, पर्स आदि प्रोडक्ट बनाती है. Louis Vuitton  के प्रोडक्ट पूरे दुनियाभर के लोगों में काफी लोकप्रिय है. यह दुनिया की नामचीन कंपनियों में से एक है.

कितनी है Bernard की कुल संपति?

दुनिया के नये सबसे अमीर व्यक्ति बनने वाले Bernard Arnault  की कुल संपति फोर्ब्स के लिस्ट के अनुसार 19,890 करोड़ डॉलर आंकी गई है. वहीं Bernard से पिछड़कर दूसरे नंबर पर आए Jeff Bezos की कुल संपति 19,490 करोड़ डॉलर आंकी गई है.

इससे पहले भी Bernard  बन चुके हैं सबसे अमीर व्यक्ति

फोर्ब्स से मिली जानकारी के अनुसार Bernard  इससे पहले भी तीन बार दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का तमगा हासिल कर चुके हैं. वह दिंसबर 2019, जनवरी 2020 और मई 2021 में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने थे.

Back to top button