नवाज की वतन वापसी से पहले पाकिस्तान में नेता के काफिले में धमाका

पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की गिरफ्तारी से कुछ घंटों पहले हुए एक ब्‍लास्‍ट में इस्लामिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता समेत 4 लोगों की मौत हो गई है.

जानकारी के मुताबिक वजीरीस्तान के बन्नू जिले में यह ब्‍लास्‍ट हुआ. इस ब्‍लास्‍ट में 10 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पूर्व मुख्‍यमंत्री और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फज़ल (JUI-F) के नेता अकरम दुर्रानी भी शामिल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि जहां ब्‍लास्‍ट हुआ वहां से चंद मीटर की दूरी पर दुर्रानी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के इमरान खिलाफ के खिलाफ चुनावी रैली कर रहे थे. इस बम धमाके में दुर्रानी को मामूली चोट पहुंची है. 

इस 20 साल की लड़की से बेहद परेशान हैं मार्क जुकरबर्ग, अपने नाम करने वाली है!!

बता दें कि भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शुक्रवार शाम को पाकिस्तान लौट रहे हैं. नवाज और उनकी बेटी मरियम को गिरफ्तार कर लाहौर लाया जा रहा है. नवाज की वापसी को देखते हुए पाकिस्‍तान में सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी कड़ी की गई है. लेकिन इसके बावजूद यह धमाका सुरक्षा पर सवाल खड़े करता है.

हालांकि यह भी एक तथ्‍य है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से पहले यह तीसरी बार किसी राजनीतिक रैली में आतंकी हमला हुआ है.

इससे पहले 10 जुलाई को पाकिस्तान के पेशावर में एक चुनावी बैठक के दौरान भी आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें अवामी नेशनल पार्टी के नेता हारून सहित 14 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं इस महीने की शुरुआत में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के तख्तीखेल के पास चुनावी रैली में हुए विस्फोट के चलते एमएमए के उम्मीदवार समेत 7 लोग घायल हो गए थे.

Back to top button