श्रीलंका दौरे से पहले मुंबई में 14 दिन क्वारंटीन रहेगी टीम इंडिया…

शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाएगी। इस दौरान टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। लेकिन श्रीलंका टूर पर जाने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को अपने ही देश में 14 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा। ये पृथकवास आगामी 14 जून (सोमवार) से शुरू होगा। इससे बाद जब भारतीय टीम कोलंबो पहुंचेगी उसे वहां पर भी सात दिन तक क्वारंटीन रहना पड़ेगा। पृथकवास के बाद सीरीज से पहले अभ्यास के लिए शिखर धवन की टीम कोलंबो में तीन इंट्रा स्क्वायड मैच खेलेगी। 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई सूत्र ने कहा, नई बात ये है कि श्रीलंका बोर्ड ने ये सुनिश्चित किया है कि भारतीय खिलाड़ी सीरीज शुरू होने से पहले कुछ अभ्यास मैच खेलना चाहते थे। लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए ये इंट्रा स्क्वायड मैच खेले जाएंगे। ये मुकाबले श्रीलंका ए टीम के खिलाफ नहीं होंगे। 

सूत्र ने आगे कहा कि भारतीय खिलाड़ी श्रीलंका ए टीम के साथ कुछ वार्म-अप मैच खेलना चाहते थे। लेकिन कोविड19 प्रोटोकॉल के चलते ये संभव नहीं है। लेकिन इसके बाद बीसीसीआई की तरफ से इंट्रा स्क्वायड मैच खेलने की सिफारिश की गई। जिसके बाद सीरीज से पहले तैयारी के लिए भारतीय टीम एक टी-20 मैच और 2 एकदिवसीय इंट्रा स्क्वायड मैच खेलेगी। 

भारतीय टीम की बात करें तो उसे सोमवार से अगले सात दिन तक कठिन प्रथकवास में रहना होगा। इसके बाद अगले सात दिन तक टीम इंडिया नॉर्मल क्वारंटीन में रहेगी। इस दौरान भारतीय टीम इंडोर ट्रेनिंग करेगी। वहीं 28 जून की टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगी। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button