उबले दूध में तुलसी डाल के पीने के फायदे जानकार हो जायेगे हैरान

- in हेल्थ

घरेलू नुस्खे बिना किसी साइडइफेक्ट के किसी भी बीमारी को दूर कर सकते है. पीढियों से चले आ रहे ये नुस्खे हमेशा से फायदेमंद साबित हुए है.

उबले दूध में तुलसी डाल के पीने के फायदे जानकार हो जायेगे हैरान उबले दूध में तुलसी डाल के पीने के फायदे जानकार हो जायेगे हैरान तुलसी एक ऐसा हर्व है जो कई समस्याओं को आसानी से दूर कर सकती है सर्दी जुकाम हो या फिर सर दर्द तुलसी का काढ़ा बनाकर पीने से लाभ मिलता है लेकिन क्या आप जानते है कि अगर तुलसी को दूध के साथ मिला दिया जाए तो ये कई बीमारियों के लिए रामबाण साबित होती है आज हम आपको बतायेंगे कैसे तुलसी की 3-4 पत्तियों को उबलते हुए दूध में डालकर पीने से आप सेहतमंद रह सकते है.

यदि किडनी में पथरी कि समस्या हो गयी हो और पहले दौर में आपको इसका पता चलता है तो तुलसी वाले दूध का सेवन सुबह खाली पेट करना शुरू कर दे. इस उपाय से कुछ ही दिनों में किडनी कि पथरी गलकर निकल जाएगी और आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जायेगा. यदि आपके घर में किसी को दिल की बीमारी है या हार्ट अटैक पड़ा हो तो आप तुलसी वाला दूध रोगी को सुबह के समय खाली पेट पिलाएं इससे दिल से संबंधित कई रोग ठीक होते है.

साँस की सबसे खतरनाक समस्या है दमा. इस रोग में इंसान को साँस लेने में बड़ी परेशानी आती है. खासकर तब जब मौसम में बदलाव आता है. इस समस्या से बचने के लिए जरुरी है कि आप दूध और तुलसी का सेवन करे. नियमित रूप से इस उपाय को करने से साँस से संबंधित अन्य रोग भी ठीक हो जाते है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

loading...

You may also like

फ्रिज में भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें, होगा बड़ा नुकसान

कॉफी- कॉफी को फ्रिज में नहीं रखना चाहिए।