BECIL भर्ती 2020: 8वीं पास उम्मीदवारों को नौकरी का अवसर, 1500 पदों पर होगी भर्ती

नई दिल्ली। ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड द्वारा हाल ही में, स्किल्ड और अनस्किल्ड उम्मीदवारों के लिए संविदा के आधार लगभग 1500 रिक्तियाँ जारी की गई है। इस BECIL Recruitment 2020 के तहत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इलेक्ट्रीशियन, एसएसओ, लाइनमैन जैसे कई पदों को भरे जाएँगे। खास बात यह है कि इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों को नौकरी पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर दी जाएगी और कोई परीक्षा नहीं आयोजित की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया 05 अक्टूबर 2020 को शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2020 है।

BECIL भर्ती 2020 के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी नीचे दी गई है।

पदों की संख्या – 1500

आवेदन की प्रारंभ तिथि – 05 अक्टूबर 2020

आवेदन की अंतिम तिथि – 20 अक्टूबर 2020

आवेदन शुल्क

सामान्य और पिछड़ा वर्ग के लिए 500 रुपये और अनुसूचित जाति एवं जनजाति और दिव्यांगों के लिए 250 रुपये

शैक्षिक योग्यता

इन पदों नियुक्त होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त संबंधित ट्रेड में ITI Diploma की डिग्री भी होनी चाहिए।

जिन उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में दो साल का अनुभव होगा, उन्हें सीधी भर्ती दी जाएगी और जिनके पास अनुभव नहीं होगा, उन्हें कुछ समय प्रशिक्षण देने के बाद नियुक्ति मिलेगी।

चयन प्रक्रिया

जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में आवेदन किया है, उन्हें प्रोजेक्ट समन्वयक के व्हॉट्सएप नंबर 9899955240 पर संपर्क कर अपने दस्तावेजों को सत्यापन के लिए भेजना होगा। वहीं, नए अभ्यर्थियों को आवेदन करने के बाद इसी नंबर के जरिए अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा।

भर्ती से संबंधित आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि आवेदन करने से पहले सभी भर्ती से संबंधित सभी शर्तों को ध्यान से पढ़ लें!

Back to top button