इस वजह से प्रणय-कश्यप अमेरिकी ओपन में नहीं लेंगे भाग

- in खेल

बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम आज से शुरू हो रहे अमेरिकी ओपन में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे जिसमें गत चैम्पियन एचएस प्रणय और पिछले साल के उपविजेता पारूपल्ली कश्यप भाग नहीं ले रहे. प्रणय ने अगामी व्यस्त सत्र को देखते हुए फिट रहने के लिए इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने का फैसला किया है.

आने वाले दिनों में कई अहम टूर्नामेंट होने हैं जिसमें मलेशिया ओपन (700,000 डालर इनामी राशि), इंडोनेशिया ओपन (1,250,000 डालर इनामी राशि), विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेल शामिल हैं. कश्यप पैर में लगी चोट से उबर रहे हैं जो उन्हें फरवरी में ऑस्ट्रिया ओपन के दौरान लगी थी.

मांसपेशियों में खिंचाव से उबर कर आठ महीने बाद वापसी कर रहे जयराम को क्वालीफायर खिलाड़ी के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरूआती दौर में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. महिला एकल में पहले दौर में अरुणा प्रभुदेसाई का सामना कनाडा की रशेल होनद्रिच और वैष्णवी रेड्डी जाक्का का मुकाबला जापान की दूसरे वरीय खिलाड़ी सयाका सातो से होगा.

वीडियो: सलमान खान के घर पहुंचे धोनी और साक्षी तो कुछ ऐसा दिखा नजारा

पुरूष युगल वर्ग में भारत की मनु अत्री और सुमीत रेड्डी की दूसरी वरीय जोड़ी चुनौती पेश करेगी. क्वालीफायर्स के पुरूष एकल में अजय कुमार का सामना कनाडा के टिमोथी चीउ से होगा. वह पुरूष युगल में हरि किरण चेरेड्डी के साथ जोड़ी बना कोर्ट में उतरेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट