बेसिल भर्ती 2024: ग्रेजुएट्स के पास जॉब का बढ़िया मौका, 4 मार्च तक करें आवेदन

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडियन लिमिटेड (BECIL) जॉब का शानदार मौका दे रहा है। BECIL ने मॉनिटर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 04 मार्च, 2024 है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट besil.com पर जाकर इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

जारी अधिसूचना के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी स्ट्रीम में स्नातक होना चाहिए। कैंडिडेट्स को संबंधित भाषा का ज्ञान के साथ कंप्यूटर की भी अच्छी नॉलेज होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास मीडिया/न्यूज फील्ड में एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एक और बात का ध्यान रखना चाहिए कि, उन्होंने पद से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा सहित अन्य भर्ती पात्रता नियमों की अच्छी तरह जांच कर चुके हों, क्योंकि अगर पत्र में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर मान्य नहीं किया जाएगा।

ये देनी होगी फीस
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, पूर्व सैनिक और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को 885 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस और पीएच श्रेणियों के उम्मीदवारों को 531 रुपये का भुगतान करना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडियन लिमिटेड मॉनिटर वैकेंसी के लिए ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट www.besil.com पर जाएं। होमपेज पर करियर पेज पर क्लिक करें। पंजीकरण फॉर्म (ऑनलाइन आवेदन) पर क्लिक करें। रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। आवेदन प्रपत्र भरें। सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

Back to top button