बुरी खबर: दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस अब 22 जून तक निरस्त

रेलवे ने गोमती एक्सप्रेस को एक बार फिर से निरस्त कर दिया है। पिछले साल एक दिसंबर से लगातार निरस्त चल रही यह ट्रेन अब 22 जून तक निरस्त की गई है। इस ट्रेन के लिए अब एलएचबी तकनीक वाला रैक आवंटित हुआ है। इसमें वाई-फाई की भी सुविधा होगी लेकिन, यात्रियों को इसका लाभ फिलहाल नहीं मिल सकेगा। दरअसल, सुबह नई दिल्ली और इटावा की ओर जाने के लिए गोमती एक्सप्रेस ही एकमात्र महत्वपूर्ण ट्रेन है। इस ट्रेन को रेलवे ने कोहरे के नाम पर एक दिसंबर 2017 को निरस्त किया था। इसके बाद दिल्ली के प्लेटफार्म नंबर 16 पर निर्माण कार्य के चलते ट्रेन को 22 मार्च तक निरस्त किया गया था। बाद में इस ट्रेन को 23 मार्च से चलाने की तैयारी थी लेकिन, ट्रेन का निरस्तीकरण आगे बढ़ा कर 27 अप्रैल कर दिया गया।

बुरी खबर: दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस अब 22 जून तक निरस्त

ट्रेन चलने की उम्मीद में यात्रियों ने 28 अप्रैल से गोमती एक्सप्रेस में आरक्षण कराना शुरू कर दिया था। ट्रेन की एसी श्रेणी की सभी सीटें फुल हो चुकी हैं। इस बीच रेलवे ने शुक्रवार देर शाम ट्रेन को फिर 22 जून तक के लिए निरस्त कर दिया। उत्तर रेलवे मुख्यालय के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नितिन चौधरी ने बताया कि प्लेटफार्म पर निर्माण कार्य के चलते गोमती एक्सप्रेस का निरस्तीकरण आगे बढ़ा दिया गया है।

इधर काम न आया जतन

रेलवे ने पिछले 10 दिनों में कुंभ एक्सप्रेस सहित 20 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इसके बावजूद ट्रेनों का संचालन पटरियों पर नहीं आ रहा है। लंबी दूरी की ट्रेनें अब भी घंटों देरी से चल रही हैं। शुक्रवार को कोटा-पटना एक्सप्रेस नौ घंटे देरी से आई जबकि अमृतसर-हावड़ा पंजाब मेल भी 11 घंटे की देरी से आई।

दरअसल, रेलवे ने पटरियों का दबाव कम करने के लिए पहले ही सुलतानपुर और प्रतापगढ़ सहित चार रूटों की आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। मेमू की दो सेवाएं भी कम कर दी हैं। इसके बावजूद रेलवे अपनी ट्रेनों को सही समय पर नहीं चला पा रहा है। हर रूट की ट्रेनें बीच रास्ते घंटों खड़ी हो रही हैं। डायनामिक फेयर लेने वाली सुविधा ट्रेनें भी इससे प्रभावित हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केरल बाढ़ पीड़ितों की सराहनीय मदद हेतु यूपी पत्रकार एसोसिएशन को किया सम्मानित

लखनऊ : हाल ही में केरल में आयी