भारत में कोरोना के कहर के बीच ऑस्ट्रेलिया ने उठाया ये बड़ा कदम, 15 मई तक के लिए…

भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। देश में बीते 6 दिनों से रोजाना 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के कहर को कम करने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। इस बीच संक्रमण को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा कि वे 15 मई तक के लिए भारत की सभी सीधी उड़ानों को निलंबित कर देंगे।

बीते हफ्ते से भारत में हर दिन कोरोना के 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को रिकॉर्ड साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए। हालांकि, सोमवार को कोरोना के नए मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की गई। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, देश में सोमवार को कोरोना वायरस के 3 लाख 20 हजार 435 नए मामले आए हैं। वहीं इस दौरान 2764 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा।

महाराष्ट्र से जहां एक ओर थोड़ी राहत मिली तो अब दिल्ली में कोरोना ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है। राजधानी में सोमवार को कोरोना से रिकॉर्ड 380 लोगों की जान गई। यह एक दिन में सर्वाधिक मौत का रिकॉर्ड है। सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 20 हजार 20201 नए मामले दर्ज किए गए। 

कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर गिरकर 82.6 प्रतिशत रह गई है। आंकड़ों के अनुसार इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,42,96,640 हो गई है जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.13 प्रतिशत रह गई है।

Back to top button