ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान को पछाड़ कर टीम इंडिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, श्रीलंका को अभी तक…

भारत और श्रीलंका (IND VS SL) के बीच खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीतकर हासिल कर कमाल कर दिया. इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 275 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने 7 विकेट खोकर अंत में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

टीम इंडिया की इस जीत से न सिर्फ उन्होंने ये सीरीज अपने नाम की बल्कि उन्होंने वनडे क्रिकेट में एक बड़ा कारनामा भी कर दिखाया है.

टीम इंडिया ने रचा इतिहास

दूसरे वनडे में श्रीलंका को हराने के बाद टीम इंडिया ने वनडे क्रिकेट में किसी एक टीम पर सबसे ज्यादा जीत हासिल करने का रिकॉर्ड बना लिया है. जी हां, भारत ने श्रीलंका को अभी तक 93 बार हराया है, जो किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया आती है, जिसने न्यूजीलैंड को 92 बार वनडे मैचों में हराया है. वहीं इसके बाद पाकिस्तान का नंबर आता है जिसने ऑस्ट्रेलिया के बराबर 92 मैच जीते हैं.

टीम इंडिया की शानदार जीत

श्रीलंका की ओर से रखे गए 276 रन क लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 5 गेंद बाकी रहते 7 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए.इस मैच में एक वक्त पर भारत के 193 रन पर 7 विकेट गिर चुके थे और उसे जीत के लिए 14.5 ओवरों में 83 रनों की जरूरत थी, लेकिन नंबर 8 पर बैटिंग करने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 82 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए और मैच की तस्वीर ही बदल दी.

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 23 जुलाई को खेला जाएगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − eleven =

Back to top button