Audi ने आज बिल्कुल नई ऑडी RS5 Sportback को भारत में किया लॉन्च, कीमत 1.04 करोड़ रुपये

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी Audi ने भारत में आज बिल्कुल नई ऑडी RS5 Sportback लॉन्च कर दी है, कंपनी ने इस स्पोर्ट्स सेडान की कीमत 1.04 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है। बता दें, 2021 Audi RS5 को Sportback बॉडी स्टाइल में लॉन्च किया गया है। जो भारत में RS7 और RS Q8 फास्ट रेंज में शामिल हो गई है।

इंजन, पॉवर और स्पीड

Audi RS5 में 2.9-लीटर, ट्विन-टर्बो V6 इंजन दिया गया है। यह प्री-फेसलिफ्ट 2-डोर मॉडल के समान 450hp 

की पावर और 600Nm का टार्क जेनरेट करती है। वहीं इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव भी दिया गया है।  स्पीड की बात करें तो यह केवल 3.9 सेकंड के 0-100 किमी/घंटा तक स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वहीं RS5 स्पोर्टबैक की टॉप स्पीड 250 किमी / घंटा की है। हालांकि आप इसे वैकल्पिक प्रदर्शन पैकेज के साथ 280 किमी / घंटा तक बढ़ा सकते हैं।

डिजाइन में क्या है खास

पुराने मॉडल की तुलना में, RS5 के नए 2021 अपडेट में नए हेडलैंप, फ्रंट बंपर पर री-प्रोफाइल एयर इंटेक और पहले से भी बड़ा ऑडी सिग्नेचर ग्रिल शामिल है। इसके साथ ही 19 और 20-इंच के आकार में उपलब्ध व्हील, रियर में स्लोपिंग रूफलाइन, नए एलईडी टेल लैंप और डिफ्यूज़र के लिए एक नया डिज़ाइन RS5 स्पोर्टबैक को ज्यादा बोल्ड बनाते हैं।

कैबिन की खासियत

केबिन का डिजाइन पहले से काफी हद तक अपरिवर्तित है। लेकिन इसमें हैप्टीक फीडबैक के साथ ऑडी के एमएमआई ऑपरेटिंग सिस्टम की नई पीढ़ी के साथ एक नया 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। ड्राइवर को 12.3 इंच का वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसके अलावा, केबिन में स्टीयरिंग व्हील पर बैज के साथ विशेष आरएस टच और अलकेन्टारा अपहोल्स्ट्री के साथ सीटें मिलती हैं। भारतीय बाजार में ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक का सीधा मुकाबला बीएमडब्ल्यू एम3 और मर्सिडीज़-एएमजी सी63 से होगा।

Back to top button