महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश बाढ़ और बिजली गिरने से कम से कम 13 लोगों की हुई मौत, जानें अन्य राज्यों का हाल

देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महाराष्ट्र के कई इलाकों में इस भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। यहां बाढ़, बिजली और भारी बारिश की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई है और 560 से ज्यादा को रेस्क्यू किया गया है। उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में आने वाले दिनों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

महाराष्ट्र में 13 लोगों की मौत

अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी कि महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, बाढ़ और बिजली गिरने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एनडीआरएफ की मदद से 560 से अधिक लोगों को बचाया गया है।इसके अलावा, 200 से ज्यादा मवेशी मर गए या बह गए हैं। रविवार और सोमवार को मराठवाड़ा में हुई मूसलाधार बारिश में कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। मुंबई में आज सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मुंबई में आज भारी बारिश होगी और दिनभर बादल छाए रहेंगे।

 

बाढ़ से प्रभावित किसानों को मुआवजा देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बाढ़ से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि राज्य में भारी बारिश के कारण कई किसानों के घर क्षतिग्रस्त हो गए थे। राज्य सरकार द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से बाढ़ के कारण फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने और अपने घर खोने वाले किसानों को मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं।

Back to top button