गुरुग्राम में नमाज पढ़ने की जगह पर फिर लगे जय श्रीराम के नारे, जाने पूरा मामला

चंडीगढ़: हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. खुले में नमाज के विरोध पर आज जुमे के दिन सेक्टर-37 में नमाज पढ़ने वाली जगह पर फिर जय श्रीराम के नारे लगाए गए. तनाव बढ़ा, तो पुलिस ने लगभग 6 लोगों को हिरासत में ले लिया. 

खुले में नमाज के विरोध में यहां सैकड़ों की तादाद में लोग पहुंचे थे. इलाके के आस-पास के लोग और हिन्दू संगठनों ने इसका विरोध किया और जय श्रीराम के नारे लगाए. इस दौरान, नमाज़ी और हिन्दू नेता आमने सामने आ गए और झड़प की स्थिति पैदा हो गई. तनावपूर्ण स्थिति को लेकर पुलिस आधा दर्जन लोगों को पकड़कर अपने साथ ले गई. बता दें कि सेक्टर-37 में, खुले में नमाज पढ़ने के विरोध में हिंदू संगठनों के नेता इकठ्ठा हुए थे. यहां पुलिस के समक्ष ही प्रदर्शन किया गया. इस दौरान नमाजी और स्थानीय लोगों के बीच तनाव की स्थिति बन गई.

बता दें कि बीते शुक्रवार को भी जुमे की नमाज के दौरान तनाव का माहौल बन गया था और इस बार भी नमाज के विरोध की जानकारी पुलिस को पहले से थी. इसी कारण, किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए घटनास्थल पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. हालांकि, इस पूरे मुद्दे पर शुरू से सवाल यही रहा है कि क्या गुरुग्राम में मस्जिदें नहीं हैं, जो खुले में नमाज़ पढ़ी जा रही है और जिससे माहौल तनावपूर्ण हो रहा है. अगर वहां मस्जिदें नहीं हैं तो प्रशासन को मुस्लिम समुदाय के लिए नमाज़ पढ़ने के लिए सुरक्षित जगह का इंतज़ाम करना चाहिए, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो. 

Back to top button