अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा को बताया दलित विरोधी

आगरा। दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेहद गंभीर आरोप जड़ा है। केजरीवाल कल ताजनगरी आगरा में थे, जहां पर उन्होंने बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर भीमनगरी का उद्घाटन किया।अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा को बताया दलित विरोधी

इस अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा साहब के प्रति प्रेम दिखाते हैं, दूसरी तरफ उनकी पार्टी बाबा साहब की प्रतिमा तुड़वा रही है। बाबा साहब की प्रतिमा तोडऩे वालों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा होना चाहिए।

बोदला में आयोजित भीम नगरी में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित किया। जय भीम के नारे से भाषण की शुरुआत करते हुए उन्होंने अपने आप को बाबा साहब का भक्त बताया। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने में देश के कई शहरों में बाबा साहब की प्रतिमाएं टूटी हैं। बाबा साहब का अपमान हो रहा है। मूर्तियां केवल भाजपा शासित राज्यों में तोड़ी जा रही हैं। मूर्तियां तोडऩे वालों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि शक होता है कि यह सब भाजपा तो नहीं करवा रही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पिछले 15-20 दिनों में बाबा साहब से प्यार हो गया है। वह दलितों से प्यार दिखा रहे हैं, जबकि सच यह है कि वह दलितों को बराबर नहीं मानते।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो वोट की मजबूरी में बाबा साहब को याद कर रहे हैं। उन्होंने मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि आप बाबा साहब की प्रतिमा का अनावरण करते है और आपकी पार्टी के कार्यकर्ता प्रतिमा तोड़ते हैं। केंद्र सरकार ने ही एससी-एसटी एक्ट को कमजोर करने के लिए पैरवी की। दो अप्रैल को भारत बंद में भाजपा ने दलितों पर गोलियां चलवाई। अगर, निर्दोष दलित आंदोलनकारियों को रिहा नहीं किया गया तो दलित समाज 2019 में भाजपा को बंद कर देगा। उन्होंने कहा कि बीते तीन साल में दलितों पर इतना अत्याचार हुआ है जितना पिछले 70 साल में नहीं हुआ। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button