गिरफ्तार हुआ एक लाख रुपये का इनामी नक्सली

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी नक्सली कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कुआकोंडा थाना की पुलिस ने जनमिलिशिया कमांडर बामन कवासी (32) को आंध्र प्रदेश के खम्मम जिले के अंतर्गत हुस्नाबाद से गिरफ्तार किया है.नक्सली

सूचना के बाद पुलिस दल को हुस्नाबाद रवाना किया गया और नक्सली को समुद्र कैंप से गिरफ्तार कर लिया. नक्सली बामन कवासी पर कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. वह इस साल जुलाई महीने में एटापाल गांव के जंगल में पुलिस दल पर गोलीबारी करने और टिफिन बम लगाने की घटना में शामिल था.

दोस्त ने ही अपने दोस्त की गर्दन रेत कर मार डाला

नक्सलियों ने एटापाल के जंगल में पुलिस दल पर तब हमला किया था जब वह डोगरीपारा जियाकोरता में नक्सली स्मारक को तोड़कर वापस लौट रहे थे. गिरफ्तार नक्सली कवासी इस साल फरवरी महीने में डुवालीकरका गायतापारा के जंगल में पुलिस दल पर गोलीबारी करने की घटना में भी शामिल था.

बामन कवासी के खिलाफ फरवरी महीने में ही मोखपाल जरीपारा गांव में पुल निर्माण में लगी मिक्सर मशीन में आग लगाने की घटना में शामिल होने का आरोप है. एक अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार माओवादी की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. वह आंध्रप्रदेश के हुस्नाबाद में छिपकर रह रहा था.

कोरोहबेड़ा से वारंटी नक्सली गिरफ्तार

वहीं, नारायणपुर जिला पुलिस ने थाना आमाबेड़ा इलाके के कोरोहबेड़ा से एक वारंटी नक्सली को गिरफ्तार किया है. जिला पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों की ओर से की गई संयुक्त कार्रवाई में वारंटी नक्सली को पकड़ा गया है. इसके बाद न्यायालय की ओर से न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, थाना प्रभारी एड़का सुरेश सोनी के नेतृत्व में 19 नवंबर की सुबह जिला बल और छसबल की संयुक्त पुलिस पार्टी वारंटी नक्सली होने की सूचना पर रवाना हुई थी. इस बीच पुलिस पार्टी को सूचना मिली कि थाना आमाबेड़ा जिला कांकेर के कोरोहबेड़ा में नक्सली मौजूद है.

नक्सली के घर की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया गया. उसने पूछताछ में अपना नाम रमेश पोटाई (34) निवासी कोरोहबेड़ा बताया. रमेश नक्सली सदस्य है. न्यायालय की ओर से रमेश के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

Back to top button