सबसे ज्यादा घमंडी होते हैं मेष राशि वाले लोग, जानिए हर राशि के लोगों में क्या होती हैं कमी

मेष- इस राशि के लोग वास्तव में अच्छे इंसान होते हैं, लेकिन खासतौर पर यह अपने से आगे किसी व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं कर सकते. इनके अंदर का अहंकार सातवें आसमान पर रहता है. जब कोई व्यक्ति इनसे अच्छा साबित हो जाता है तो मेष राशि वाले खुद को बेहतर साबित करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

वृषभ- इस राशि के लोग दूसरे लोगों का दिल जीतने में माहिर होते हैं. वे अपनी बातों में दूसरों को आसानी से मैनिपुलेट कर लेते हैं. यहां तक कि वृषभ राशि के लोगों को मूर्ख नहीं बनाया जा सकता है. बिना मूड के ये लोग काम करना पसंद नहीं करते.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग चंचल स्वभाव के होते हैं. इनका मन स्थिर नहीं रहता. इस राशि के लोगों की जल्दी नाराज होने की आदत होती है, जिससे यह थोड़ी-थोड़ी बात पर लोगों से नाराजगी जताकर दूर हो जाते हैं. ऐसे लोग बिना सोचे-समझे किसी भी काम को कर देते हैं.

कर्क- इस राशि के जातक बहुत ही भावुक होते हैं. इन लोगों के अंदर जलन की भावना भी होती है पर ऊपर से सब ठीक होने का दिखावा करते हैं. अगर कोई व्यक्ति इनसे ईर्ष्या रखे तो यह उसके विरुद्ध जाने से भी नहीं चूकते हैं.

सिंह- अगर इन्हें गुस्सा आता है तो किसी को नहीं छोड़ते फिर चाहे वो इनका कितना अपना क्यूं ना हो. ऐसे लोग खुद से संतुष्ट ना होने पर दूसरों पर अपना गुस्सा निकालते हैं. 

कन्या- इस राशि के जातक दूसरों की भावनाओं का ख्याल किए बिना ही मजाक बना देते हैं. इनकी बातों से कई बार सामने वाला आहत हो जाता है लेकिन इन्हें इसका एहसास नहीं होता.

तुला- तुला राशि के लोगों को सिर्फ खुद की भावनाओं की कद्र होती है. ऐसे लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि किस तरह से दूसरों की सहानुभूति प्राप्त की जाए. ये दूसरों को आसानी से मैनिपुलेट कर ले जाते हैं.

वृश्चिक- इस राशि के लोग कई बार अपने स्वार्थ के लिए दूसरे से दोस्ती करते हैं. इस चक्कर में दूसरों का दिल भी दुखा देते हैं. वृश्चिक राशि वाले जातक ईर्ष्यालु भी होते हैं.

धनु- इस राशि के लोगों को किसी भी तरह के पारिवारिक रिश्तों में कोई रुचि नहीं होती है. इसलिए जब कोई व्यक्ति इनके करीब आता है तो बिना वजह ये लोग उनसे पीछा छुड़ा लेते हैं. 

मकर- इस राशि के लोग सिर्फ अपने बारे में बात करना पसंद करते हैं. वह जताते हैं कि जीवन में उनके अलावा किसी ने भी ऐसा दुख या अन्याय महसूस नहीं किया. यहां तक कि जब कोई इनसे बात करने की कोशिश करता है, तो ऐसे लोग कहानी को घुमा देते हैं और किसी तरह अपने बारे में बात करते हैं.

कुंभ- इस राशि के लोग कभी भी किसी एक के होकर नहीं रह सकते हैं. कुंभ राशि वाले जिद्दी भी होते हैं और एक बार जो सोच लेते हैं, वो जरूर करते हैं, चाहे वो गलत ही क्यों ना हो.

मीन- इस राशि के लोग शर्मीले होने का दिखावा करते हैं, लेकिन वास्तव में वे अभिमानी स्वाभाव के होते हैं. ऐसे लोग अपनेपन का दिखावा ज्यादा करते हैं.

Back to top button