बड़ा उलटफेर: सूर्य का मेष राशि में प्रवेश, इन राशियों को होगा लाभ ही लाभ

- in धर्म

वैदिक ज्योतिष में सूर्य को नवग्रहों के राजा की उपाधि दी गई है. 14 अप्रैल को सुबह 8 बजकर 28 मिनट पर सूर्य मीन राशि से परिवर्तित होकर मेष राशि में आ रहे हैं. सूर्य का राशि परिवर्तन करना संक्रांति कहलाता है.

सूर्य समस्त जगत की आत्मा और स्वास्थ्य का कारण है. सूर्य का राशि परिवर्तन हर राशि पर प्रभाव जरूर डालता है. इस बार सूर्य अपनी उच्च राशि में जा चुके हैं. इस स्थान पर सूर्य शुक्र के साथ है और गुरु की दृष्टि में है. इस राशि परिवर्तन के साथ अब तमाम शुभ कार्य किये जा सकेंगे. इस राशि परिवर्तन का गहरा असर होगा. हर राशि के जीवन में बड़े परिवर्तन होंगे. आइए जानते हैं इस संक्रांति का आप पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है…

मेष- सूर्य का गोचर चूंकि आपकी राशि में हो रहा है इसलिए इसका आप पर गहरा प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान करियर में प्रगति होगी और आपका आत्मबल मजबूत रहेगा. संतान के करियर और जीवन में सुधार होगा. विवाह सम्बन्धी मामलों में सफलता मिलेगी. नित्य प्रातः रोली मिलाकर सूर्य को जल चढाने से लाभ होगा

वृषभ-मेष संक्रांति के साथ ही सूर्य आपकी राशि से 12वें स्थान में गोचर करेंगें. इस समय संपत्ति खरीद पायेंगे. खर्चों पर नियंत्रण करें. सारे रुके हुए कार्यों को निपटाने का प्रयास करें. पूरे महीने रोज गुड खाकर दिन की शुरुआत करें.

काला धागा पहनने से हनुमान जी करते हैं हमेशा रक्षा, होते है चमत्कारी लाभ

मिथुन-सूर्य की संक्रांति आपकी राशि से लाभ घर में हो रही है. आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ शानदार रहेगी. नौकरी में सुधार और प्रतियोगिता में सफलता के योग हैं परन्तु कान, नाक गले की समस्या परेशान कर सकती है. इस समय लाल रंग का प्रयोग बिलकुल न करें.

कर्क-आपकी राशि से दसवें स्थान में सूर्य का राशि परिवर्तन हो रहा है. आर्थिक समस्या समाप्त होगी और मुकदमों में सफलता मिलेगी परन्तु नजदीकी रिश्तों में बिखराव आ सकता है . प्रतियोगी परीक्षाओं, साक्षात्कार आदि में सूर्य का यह परिवर्तन आपके लिये सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है. पूरे महीने अपनी वाणी और स्वभाव का विशेष ख्याल रखें.

सिंह- सूर्य आपकी राशि के स्वामी भी हैं. आपकी राशि से भाग्य स्थान में सूर्य का यह परिवर्तन हो रहा है जो कि आपके लिये शुभ फलदायी कहा जा सकता है. किस्मत हर कदम पर आपका साथ देगी. इस समय हर तरह के रुके हुए काम बनेंगे. नौकरी की समस्याओं के अंत के साथ पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति भी होगी. पूरे महीने में लाल रंग का रुमाल साथ में रखना शुरू कर दें.

कन्या-आपकी राशि से सूर्य का परिवर्तन अष्टम भाव में हो रहा है. अचानक स्वास्थ्य और आर्थिक समस्या परेशान कर सकती है इस समय निर्णय लेने में और अतिविश्वास में सावधानी रखें. हर रविवार मीठी चीज़ों का दान करना लाभदायक होगा.

तुला-सूर्य का राशि परिवर्तन आपकी राशि से सातवें स्थान में हो रहा है. वैवाहिक जीवन और कारोबार का ध्यान रखें. संपत्ति को लेकर होने वाले पारिवारिक विवादों से बचें. नियमित रूप से रोली मिलाकर सूर्य को जल अर्पित करें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिये सूर्य का राशि परिवर्तन छठे स्थान में हो रहा है जो कि आपके रोग व शत्रु का घर है. नौकरी और रोजगार में समस्याएं कम होंगी. आप अपने प्रतिद्वंदियों पर भारी पड़ सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा अथवा साक्षात्कार में शामिल होने वाले जातकों के लिये भी समय अच्छा कहा जा सकता है. अनावश्यक क्रोध और उत्तेजना से बचाव करें. ताम्बे का छल्ला या कड़ा धारण करें.

 
 
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हाथों की ऐसी लकीरों वाले लोग बिना संघर्ष के बनतें है अमीर

हर एक व्यक्ति की हथेली पर बहुत सी