Sebi से मिली FabIndia समेत 8 कंपनियों के IPO को लॉन्‍च करने की मंजूरी….

 IPO Market में 8 और कंपनियों के लिए पब्लिक इश्‍यू आने वाले हैं। इन कंपनियों को बाजार नियामक Securities and Exchange Board of India (Sebi) से IPO लॉन्‍च करने की मंजूरी मिल गई है। इस बीच, Inox Green Energy Services ने आइपीओ लाने की योजना टाल दी है। उसने इश्‍यू के दस्‍तावेज वापस ले लिए हैं।

इन कंपनियों को मिला अप्रूवल

जिन कंपनियों को सेबी से IPO लाने की मंजूरी मिली है, उनमें FabIndia, Capillary Technologies, Harsha Engineers, Infinion Biopharma, Aether Industries, Syrma SGS Technology, Asianet Satellite Communications, और Sanathan Textiles शामिल हैं।

एथनिक वियर और लाइफस्टाइल रिटेलर फैबइंडिया ने इस साल जनवरी में अपने पहले पब्लिक ऑफर के लिए ड्राफ्ट पेपर्स दाखिल किए थे, जिसमें 500 करोड़ रुपये का नया इश्यू और प्रमोटरों और निवेशकों द्वारा 2.5 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री का ऑफर शामिल होगा। फर्म को निवेशक अजीम प्रेमजी की निवेश शाखा प्रेमजी इन्वेस्ट का समर्थन हासिल है। कंपनी अपना रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल करने से पहले अपने प्री-आईपीओ प्लेसमेंट के जरिए 100 करोड़ रुपये भी जुटा सकती है।

कैपिलरी टेक्नोलॉजीज इंडिया अपने आईपीओ से 850 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इस ऑफर में 200 करोड़ रुपये का ताजा इश्यू और प्रमोटर कैपिलरी टेक्नोलॉजीज इंटरनेशनल पीटीई लिमिटेड (सीटीआईपीएल) द्वारा 650 करोड़ रुपये की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। प्रमोटर की कंपनी में 98.06 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी ने रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस का मसौदा पिछले साल दिसंबर में दाखिल किया था।

Harsha Engineers International ने 755 करोड़ रुपये के आफर के लिए दस्‍तावेज जमा किए थे। वहीं Syrma SGS Technology और सूरत की Aether Industries ने बीते साल दिसंबर में IPO के पेपर सेबी के पास जमा किए थे। Syrma की IPO से 1200 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। जबकि Aether Industries का इश्‍यू 757 करोड़ रुपये का होगा।

Asianet Satellite Communications एक और कंपनी है, जिसने सेबी से मंजूरी ली है। कंपनी ने दिसंबर 2021 में पेपर फाइल किए थे। जबकि Sanathan Textiles ने जनवरी में पेपर दाखिल किए थे। उसकी योजना इश्‍यू से 1300 करोड़ रुपये जुटाने की है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × four =

Back to top button