शुरू हुए झारखंड फील्ड वर्कर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन

 दसवीं उत्तीर्ण युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने के बेहतरीन मौका है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से झारखंड फील्ड वर्कर के पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन करने की लास्ट डेट 2 सितंबर 2024 तय की गई है। आवेदन पत्र भरते समय त्रुटि होने पर अभ्यर्थी 6 से 8 सितंबर 2024 तक उसमें करेक्शन कर सकेंगे।

पात्रता एवं मापदंड

झारखंड क्षेत्रीय कार्यकर्ता पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त शैक्षिणक संस्थान से न्यूनतम मैट्रिक/ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में निर्धारित वर्षों की छूट दी गई है। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी।

इन स्टेप्स से स्वयं से भरें फॉर्म

झारखंड फील्ड वर्कर भर्ती आवेदन पत्र भरने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर विजिट करें।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको Important Links में जाकर Application Forms (Apply) लिंक पर क्लिक करना है।

अब नए पेज पर Online Application for JFWCE-2024 के आगे Apply Now लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद अभ्यर्थी पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।

रजिस्ट्रेशन के बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।

अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा। एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के रूप में 50 रुपये जमा करना होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button