Apple का अपकमिंग Unleashed इवेंट 18 अक्टूबर को होने वाला है आयोजित, जानें कैसे और कहां देखें LIVE

Apple का 2021 का पहला फॉल इवेंट iPhone और Apple Watch पर फोकस था, लेकिन दूसरा, सोमवार, 18 अक्टूबर को आयोजित होने वाला, मैक-फोकस होने की उम्मीद है। कंपनी अपने अपकमिंग इवेंट में लंबे इंतजार के बाद 14 और 16-इंच Macbook Pro मॉडल को पेश करेगा साथ ही रिफ्रेश Airpods और एक नया Mac Mini को रोलऑउट भी देख सकते हैं।

Apple इवेंट कैसे और कहां देखें LIVE

Apple का अनलीशेड इवेंट सोमवार, 18 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे प्रशांत समय में शुरू होगा। Apple इस इवेंट को अपनी वेबसाइट और YouTube पर लाइव स्ट्रीम करेगा।

14 और 16 इंच के Macbook Pro मॉडल

16-इंच Macbook Pro मॉडल को आखिरी बार रिफ्रेश हुए दो साल हो चुके हैं, और यूजर्स एक अपडेट के लिए लंबे समय से इंतजार देख रहे हैं। Apple से नए 14 और 16-इंच मैकबुक Pro मॉडल को एक डिज़ाइन अपडेट के साथ पेश करने की उम्मीद| नए मैकबुक में पतले बेज़ेल्स होंगे और जगह बचाने के लिए नीचे की तरफ “Macbook Pro” शब्दों की कमी होगी।

2021 मशीनों में MagSafe की वापसी भी दिखाई देगी, और इसमें एक ब्रेकअवे ‘मैगसेफ’ चार्जिंग पोर्ट होगा जो कि ‘मैगसेफ’ पोर्ट से बहुत अलग नहीं है जिसे ऐप्पल ने 2016 से पहले की मशीनों के लिए इस्तेमाल किया था। ‌MagSafe तकनीक USB-C की तुलना में तेज़ चार्जिंग स्पीड ला सकती है, लेकिन विशिष्ट विवरण अभी तक ज्ञात नहीं हैं। जैसा कि अपेक्षित था, ‌MagSafe को एक नए चार्जिंग केबल डिज़ाइन और एक अद्यतन पावर एडॉप्टर की आवश्यकता होगी।

Macbook Pro मॉडल के संभावित स्पेसिफिकेशंस

क्लासिक डिज़ाइन की वापसी के साथ जारी रखते हुए, 2021 मैकबुक प्रो मॉडल में एक इंटरैक्टिव OLED टच बार नहीं होगा। डिस्प्ले तकनीक के लिए, Apple को मिनी-एलईडी का इस्तेमाल करने की उम्मीद है, और मैकबुक प्रो मॉडल 2021 12.9-इंच iPad Pro के बाद मिनी-LED डिस्प्ले की सुविधा देने वाला दूसरा Apple डिवाइस होगा। मिनी-LED तकनीक पतले और हल्के डिजाइन की अनुमति देगी, जबकि कई OLED जैसे लाभ जैसे कि बेहतर विस्तृत रंग सरगम, उच्च विपरीत और गतिशील रेंज, और ट्रुअर ब्लैक की पेशकश की जाएगी।

अफवाहें बताती हैं कि 120Hz “प्रोमोशन” रिफ्रेश रेट भी एक संभावना है, हालांकि यह अभी तक एक निश्चित बात नहीं है। प्रोमोशन के साथ, मैकबुक प्रो मॉडल एक वैरिएबल रिफ्रेश रेट की पेशकश करेगा। अधिकतम 120Hz ताज़ा दर आसान स्क्रॉलिंग, गेमप्ले और अन्य लाभ लाएगा।

ट्रू 2x रेटिना रिज़ॉल्यूशन भी डिस्प्ले विवरण के आधार पर आ रहा है जो हाल ही में macOS मोंटेरे अपडेट में लीक हुआ था। 14 और 16 इंच के मैकबुक प्रोस में क्रमशः 3024 x 1964 और 3456 x 2234 के डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन की सुविधा होने की उम्मीद है।

अद्यतन 14 और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल के साथ, ऐप्पल मैकबुक लाइनअप से इंटेल चिप्स को खत्म कर देगा। नई मशीनें तेज और अधिक शक्तिशाली “M1X” चिप से लैस होंगी जो M1 के साथ पेश की गई तकनीक पर आधारित है। M1X से उम्मीद की जाती है कि M1X में 10-कोर CPU के साथ आठ उच्च-प्रदर्शन कोर और दो ऊर्जा-कुशल कोर के साथ-साथ 16-कोर या 32-कोर GPU विकल्प हो सकते हैं।

नए Macbook Pro मॉडल में 64GB रैम तक का समर्थन करने की उम्मीद है, और दोनों में 14 और 16 इंच के आकार के लिए एक ही एम 1 एक्स चिप का उपयोग करने की ऐप्पल की योजना के कारण फीचर समानता हो सकती है। क्योंकि दोनों मशीनें समान होंगी, दो आकारों के बीच मूल्य अंतर पिछली पीढ़ियों की तुलना में कम स्पष्ट होगा। बेस मॉडल में 16GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ उच्च मूल्य बिंदुओं पर उपलब्ध अपग्रेड होने की उम्मीद है।

अफवाह है कि नई मशीनों में एक अपडेटेड 1080p वेब कैमरा होगा, जो Macbook में पेश किया गया पहला महत्वपूर्ण वेब कैमरा सुधार होगा। वर्तमान मॉडल वर्षों पुरानी 720p तकनीक का उपयोग करते हैं, लेकिन पिछले दो वर्षों में ऑनलाइन काम के प्रसार के कारण बेहतर वीडियो गुणवत्ता की आवश्यकता बढ़ गई है।

Apple AirPods 3

Apple ‘AirPods’ का एक नया संस्करण विकसित कर रहा है और अफवाहें कहती हैं कि वे जाने के लिए तैयार हैं, इसलिए यह संभव है कि हम अक्टूबर के कार्यक्रम में एक घोषणा देखेंगे। उस ने कहा, हमें नए iPhones के साथ सितंबर में पेश किए गए ‌AirPods को देखने की भी उम्मीद थी, जो नहीं हुआ, इसलिए Apple भी इस वर्ष के अंत तक लॉन्च को रोक सकता है।

उम्मीद की जाती है कि ‌एयरपॉड्स ३ में छोटे तनों और फिर से डिज़ाइन किए गए चार्जिंग केस के साथ अधिक ‌एयरपॉड्स प्रो-जैसी डिज़ाइन की सुविधा होगी, लेकिन वे अधिक किफायती मूल्य बिंदु पर उपलब्ध रहेंगे और इसमें एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन जैसी उच्च-अंत सुविधाएँ नहीं होंगी। 

Apple Mac Mini

Apple एक अद्यतन डिज़ाइन के साथ ‌Mac मिनी के उच्च-अंत संस्करण पर काम कर रहा है और उसी “M1X” चिप का मैकबुक प्रो में उपयोग किए जाने की उम्मीद है, इसलिए यह संभव है कि हम इवेंट में एक नया ‌Mac मिनी देखेंगे। इसमें चार थंडरबोल्ट पोर्ट, दो यूएसबी-ए पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट और एक एचडीएमआई पोर्ट की सुविधा होगी, जो वर्तमान मॉडल की तरह है, लेकिन यह उसी चुंबकीय पावर पावर पोर्ट पर स्वैप करने की उम्मीद है जिसे ऐप्पल ने पहली बार 24-इंच आईमैक के लिए पेश किया था।

macOS मॉनिटरी लॉन्च की तारीख

iOS 15, iPadOS 15, watchOS 8, और tvOS 15 सभी सितंबर में लॉन्च हुए, लेकिन हम अभी भी ‌macOS Montereyh की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिसका Apple बीटा परीक्षण जारी रखता है। MacOS के नए वर्जन अक्सर दूसरे सॉफ़्टवेयर अपडेट की तुलना में बाद में आते हैं, और अक्टूबर की घटना में, हम रिलीज़ की तारीख सुनने की उम्मीद कर रहे हैं। Apple के आगामी 14 और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल संभवतः MacOS मोंटेरे के साथ शिप करेंगे, इसलिए सॉफ़्टवेयर को ऐसा करने से पहले लॉन्च करने की आवश्यकता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + fifteen =

Back to top button