Apple जल्द करने वाला है ये बड़ा धमाका, बहुत ही सस्ते कीमत में लॉन्च करेंगे ये iPhone

सस्ता iPhone मतलब सिर्फ एक ख्वाब. लेकिन अब ये ख्वाब हकीकत में बदल रहा है. दुनिया में सबसे महंगे फोन बनाने वाली कंपनी एप्पल  अब बेहद सस्ता iPhone लॉन्च करने जा रही है. इन नए फोन का उत्पादन फरवरी से शुरू होने की बात कही जा रही है. नए फोन की कीमत भारत में बिक रहे कई चीनी मोबाइल हैंडसेट से भी सस्ता होगा.

Loading...

नए मोबाइल का नाम और फीचर्स

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल अपने नए किफायती फोन के प्रोडक्शन की सारी तैयारियां कर चुकी है. नए फोन में 4.7 इंच का एलसीजी (LED) डिस्प्ले होगा. इसके साथ ही टच आईडी होम बटन भी होगा. सूत्रों का कहना है कि इस नए हैंडसेट में ए13 चिप और 3जीबी रैम भी होगा. कहा यह भी जा रहा है कि इस नए हैंडसेट को iPhone 9 का नाम दिया जा सकता है. इसकी पीछे की बड़ी वजह ये है कि iPhone 8 के बाद सीरीज में iPhone 10 और iPhone 11 लॉन्च हुए. सिर्फ iPhone 9 को ही लॉन्च नहीं किया गया.

केएफसी ने बनाया ये बेहद अश्‍लील विज्ञापन, विरोध के बाद मांगी माफी

क्या होगी नए फोन की कीमत

एप्पल के हैंडसेट हमेशा से ही बेहद महंगे रहे हैं. ऐसे में हर मोबाइल यूजर एप्पल खरीद पाने में अपने आपको असमर्थ ही समझता रहा है. शायद यही वजह है कि कंपनी ने इस बार किफायती फोन लॉन्च करने का फैसला किया है. जानकार बता रहे हैं कि नए iPhone की कीमत अपने मौजूदा फोन से तीन गुना तक सस्ता हो सकता है. भारत में एप्पल के इस नए फोन की कीमत 30 हजार रुपये से कम रखा जा सकता है.

क्यों बना रहे है किफायती फोन 

मामले से जुड़े कई एक्सपर्ट बता रहे हैं कि कंपनी को सबसे ज्यादा नुकसान भारत जैसे विकासशील देशों में हो रहा है. महंगे फोन होने की वजह से पूरी दुनिया में iPhone के कम ही हैंडसेट बिक पाते हैं. ऐसे में चीनी मोबाइन निर्माता कंपनियां किफायती फोन बेचकर खूब मुनाफा उठा रही हैं. कंपनी का मानना है कि थोड़े कम कीमतों में फोन बेचकर भी मार्केट में बेहतर पकड़ बनाई जा सकती है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *