APEC समिट में ट्रंप ने जमकर की मोदी की तारीफ, कहा- विकास की रफ्तार हुई तेज

वियतनाम में चल रहे एपेक समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का डंका बजा है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने समिट में भारत के ग्रोथ स्टोरी की जमकर तारीफ की है और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के लोगों को एक साथ लाने के लिए सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं.

APEC समिट में ट्रंप ने जमकर की मोदी की तारीफ, कहा- विकास की रफ्तार हुई तेज विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र होने के साथ विकास की तेज रफ्तार हासिल करने के लिए ट्रंप ने भारत की तारीफ की. मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री ने अपने नागरिकों को एकजुट करने में सफलता हासिल की है.

एपी की खबर के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि चीन की व्यापार नीतियों की वजह से अमेरिकियों को काम नहीं मिल रहा है. चीन को घुड़की देते हुए ट्रंप ने कहा कि व्यापार में पक्षपात के प्रति अमेरिका अपनी आंखें बंद नहीं रखेगा.

एशिया पैसिफिक इकोनॉमिक कोऑपरेशन (APEC) की बैठक में चीफ एक्जीक्यूटिव्स को संबोधित करते हुए ट्रंप ने ये बातें कहीं. समिट में हिस्सा लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति शुक्रवार को तड़के वियतनाम पहुंचे.

बता दें कि अगस्त महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की वाशिंगटन में मुलाकात हुई थी. मोदी का अमेरिका दौरा काफी सफल रहा था, और यह पहली बार है जब एपेक के मंच पर ट्रंप ने मोदी की खुलकर तारीफ की है.

ट्रंप ने आगे कहा, ‘भारत अपनी 70वीं सालगिरह मना रहा है, जो 100 करोड़ से ज्यादा लोगों का एक संप्रभु राष्ट्र है. भारत अपने लोकतंत्र के लिए जाना जाता है और विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है.’

उन्होंने कहा कि भारत के विकास ने दुनिया के लिए अपार मौके उपलब्ध कराए हैं. भारत ने जब से अपनी अर्थव्यवस्था खोली है, विकास की तेज रफ्तार हासिल की है. बढ़ते भारतीय मध्य वर्ग ने विकास के अपार मौके उपलब्ध कराए हैं. पीएम मोदी अपने नागरिकों को एकजुट करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उन्हें इसमें बड़ी सफलता भी मिली है.

Back to top button