यूएई के अलावा अब इन दो देशों में हो सकते हैं IPL 2021 के बचे हुए मैच, सामने आई ये रिपोर्ट

आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद तमाम क्रिकेट फैन्स के मन में यही सवाल है कि टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबले कब और कहां खेले जाएंगे। खबरों के मुताबिक, बीसीसीआई बाकी बचे मैचों को इस साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले करवाने पर विचार कर रही है। भारत में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए टूर्नामेंट के देश में खेले जाने के बेहद कम चांस नजर आते हैं। यूएई को अभी सबसे सेफ ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा है, जिसको टी-20 वर्ल्ड कप के बैकअप वेन्यू के लिए भी रखा गया है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया भी शिफ्ट किया जा सकता है। 

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक, यूएई के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बाकी मैच खेले जा सकते हैं। बीसीसीआई के सूत्र ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘यह विदेशी में ही खेला जाना चाहिए। पहले ही कुछ सुझाव मिल चुके हैं। बीसीसीआई को सिर्फ उस पर विचार करने की जरूरत है।’ आईपीएल 2020 का आयोजन भी यूएई में हुआ था और बायो-बबल एन्वॉयरमेंट में किसी भी तरह की कोई सेंध नहीं लगी थी। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईसीसी जुलाई में फैसला लेगी कि टी-20 विश्व कप भारत में खेला जाएगा या नहीं। इसके यूएई में होने के अब ज्यादा चांस नजर आ रहे हैं। ऐसे में विश्व कप से पहले आईपीएल के मैच वाला पर हो सकते हैं।

आईपीएल के बचे हुए मैचों करवाने के लिए इंग्लैंड भी एक बढ़िया विकल्प नजर आ रहा है। यूएई में सितंबर के समय काफी गर्मी रहती है, ऐसे में इंग्लैंड पर भी फोकस किया जा सकता है। अगले महीने भारत की टीम इंग्लैंड रवाना होगी, जहां टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। उसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। सूत्र ने बात करते हुए कहा, ‘मौसम क्रिकेट के लिए काफी अच्छा रहेगा। यह ब्रॉडकास्टर को भी पसंद आएगा, क्योंकि टाइम को एडजस्ट किया जा सकेगा और विदेशी खिलाड़ी भी भारत की बजाए इंग्लैंड ट्रैवल करना पसंद करेंगे।’

आईपीएल को ऑस्ट्रेलिया भी शिफ्ट किया जा सकता है, लेकिन इसके काफी कम चांस नजर आते हैं। कोरोना का अगर कहर इसी तरह जारी रहता है तो बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस साल टी-20 विश्व कप करने की मेजबानी देकर अगले साल भारत में वर्ल्ड कप को करवा सकता है। अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस बात के लिए मान जाता है, तो विश्व कप से पहले आईपीएल के बचे हुए मैच ऑस्ट्रेलिया में करवाए जा सकते हैं। इससे भारतीय खिलाड़ियों को तैयारी करने का भी अच्छा मौका मिल सकता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =

Back to top button