बिहार के जीतन राम मांझी 20 मई को आरक्षण में छेड़छाड को लेकर जंतर-मंतर पर देंगे धरना

पटना। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी लगातार दूसरी बार हिन्‍दुस्तानी आवाम मोर्चा (से) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में मांझी को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। इसके साथ ही 51 सदस्यीय राष्ट्रीय कमिटी भी गठित की गई। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि वे आरक्षण में हो रहे छेड़छाड़ को लेकर दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर 20 मई को धरना पर देंगे।बिहार के जीतन राम मांझी 20 मई को आरक्षण में छेड़छाड को लेकर जंतर-मंतर पर देंगे धरना

मांझी ने कहा कि हमारी पार्टी दलितों, शोषितों और वंचितों को उनका हक दिलाने के लिए हमेशा संघर्ष करती रही है। जब मैं मुख्‍यमंत्री बना था उस समय भी पिछड़ों और दलितों को आगे बढ़ाने के लिए कई निर्णय लिये थे। 14 फरवरी 2105 की शाम में कैबिनेट की बैठक में जिन प्रस्‍तावों को मंजूरी दी गई थी, आज नीतीश कुमार उन्‍हीं प्रस्‍तावों को तोड़-मरोड़ कर लागू कर रहे हैं। 

मांझी ने एनडीए में शामिल नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि जो सवर्ण गरीबों के लिए आरक्षण की राग अलाप रहे हैं, वह मांग भी सबसे पहले हमने ही की थी। बैठक में महाचंद्र प्रसाद सिंह, वृषिण पटेल, डॉ अनिल कुमार स‍हित कई नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों