कोरोना वायरस पर अमिताभ बच्‍चन ने लिखी ये शानदार कविता, जरुर देखे पूरा वीडियो..

एक तरफ जहां दुनियाभर में इस वक्त कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर इस पर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्‍चन  ने एक कविता लिख डाली है, जिसका एक वीडियो बनाकर उन्होंने अपने फेसबुक पर शेर किया है. अमिताभ द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में यूजर्स के कमेंट्स पढ़कर ऐसा लग रहा है कि लोगों में काफी पॉजेटिव एनर्जी आ रही है. अमिताभ द्वारा कोरोना वायरल पर लिखी गई कविता अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने ली है. बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि विश्व में अब तक नोवेल कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है. इस वायरस से 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है.

तो आइए, अब आपको पढ़ाते हैं कोरोना वायरल पर अमिताभ बच्चन की कविता-
“बहुतेरे इलाज बतावें, जन जनमानस सब,
केकर सुनैं, केकर नाहीं, कौन बताए इ सब;
केयु कहिस कलौंजी पीसौ, केयु आँवला रस
केयु कहस घर म बैठो, हिलो न ठस से मस
ईर कहेन औ बीर कहेन, की ऐसा कुछ भी Carona,
बिन साबुन से हाथ धोई के, केहू के भैया छुओ न;
हम कहा चलो हमौ कर देत हैं,  जैसन बोलैं सब
आवय देयो,  Carona-फिरोना,  ठेंगुआ दिखाऊब तब!”

बता दें, हाल ही में अमिताभ ने अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्‍म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के सेट से आलिया और रणबीर की तस्‍वीर शेयर की थी. इस तस्‍वीर में अमिताभ, आलिया को गले लगाते दिख रहे हैं. ये तस्‍वीरें फिल्‍म ब्रह्मास्‍त्र के सेट से हैं. फिल्‍म की शूटिंग खत्‍म हो गई है. फिल्‍म में आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और अमिताभ बच्‍चन अहम भूमिकाओं में हैं. वहीं फिल्‍म के निर्देशक अयान मुखर्जी हैं. ये फिल्‍म इसी साल 4 दिसंबर को रिलीज होगी.

अमिताभ की ये फिल्‍म अयान मुखर्जी का ड्रीम प्रोजेक्‍ट है. फिल्‍म की शूटिंग खत्‍म होने पर आलिया और पूरी टीम से विदा लेते हुए बिग बी ने ये तस्‍वीरें अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्‍ट की थी. एक तस्‍वीर में वो आलिया को गले लगाए हुए हैं, तो दूसरी तस्‍वीर में वो रणबीर के गिफ्ट किए एयर पॉड को देख रहे हैं. शूटिंग खत्‍म होने पर अमिताभ थोड़े भावुक भी हो गए थे. इसके साथ ही अपने ब्‍लॉग पर उन्‍होंने लिखा था कि पिछले 50 सालों में काफी कुछ बदल गया है, पहले डायरेक्‍टर कैमरे के ठीक पीछे होते थे. और आप जैसे परफॉर्म करते थे, वो आपको तुरंत बताते थे. लेकिन अब वो मीलों दूर अपने केबिन में बैठे एक्‍टर्स को मॉनिटर्स पर देख रहे होते हैं और माइक पर एक्‍टर्स को इंस्‍ट्रक्‍शन देते हैं.

Back to top button