अमिताभ और रणबीर आलिया जैसे सुपरस्टार के साथ कर चुकी हैं काम, अब मोमोज बेचकर करती हैं गुजारा

कोरोना महामारी सबसे भयंकर तबाही साथ लेकर आई है. लोगों की जान तो गई ही है, कई ने जिंदा रहते हुए भी अपना सबकुछ खो दिया है. क्या बिजनेस क्या रोजगार,सबकुछ खत्म दिख रहा है. ऐसी ही कहानी है फीमेल कैमरापर्सन की जिन्होंने एक समय अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट जैसे सुपरस्टार संग काम किया है.अब वहीं ओडिशा में मोमोज बेचने को मजबूर दिख रही हैं. कभी बड़ी-बड़ी फिल्मों में कैमरे के पीछे अपना हुनर दिखाने वालीं अब मोमोस बेच रोज के 300-400 रुपये कमा रही हैं.उनकी माने तो लॉकडाउन से पहले उनकी जिंदगी पटरी पर चल रही थी. काम भी मिल रहा था और नए अवसर भी आते दिख रहे थे. लेकिन एक वायरस ने उनकी जिंदगी में ऐसा स्पीड ब्रेकर लगाया कि काम भी छूट गया और अब वे मोमोज बेचती दिख रही हैं.

आजतक से बातचीत करते हुए ने इस बारे में विस्तार से बताया है. वे कहती हैं- पढ़ाई पूरी करने के बाद मैं ओडिया साइन इंडस्ट्री में काम करने लगी थी. फिर 2015 में मुंबई आ गई. 

आगे कहा गया है- बॉलीवुड में धीरे-धीरे काम मिलना शुरू हुआ. 6 साल तक असिस्टेंट कैमरा पर्सन के रूप में काम किया. लेकिन फिर कोरोना ने दस्तक दी और सबकुछ बदल गया.अब कटक में ही अपनी मां संग रहती हैं. वे अपने घर में अकेली कमाने वाली हैं और पिता का भी निधन हो चुका है. ऐसे में उनके पास मोमोस बेचने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा.

अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में  ने बताया कि एक समय वे अपने छोटे-मोटे खर्चे भी नहीं उठा पा रही थीं. इस बारे में कहा गया है- मेरे पास तो अपने घर पर जाने के भी पैसे नहीं थे. अमिताभ बच्चन और सलमान खान ने मेरी और हमारी टीम की मदद की थी.

वहीं लॉकडाउन के दौरानहालत ज्यादा खराब हो गई थी. तमाम सेविंग भी खत्म करनी पड़ गईं और काम मिलने के भी आसार नहीं दिखे. बॉलीवुड में वापसी करने की कोशिश हुई, लेकिन सफलता नहीं मिली.

ऐसे में एक बेहतरीन फीमेल कैमरापर्सन अब सड़क किनारे ठेला लगा मोमोस बेचने को मजबूर हो गई है. कमाई तो चल रही है लेकिन वे अपना असल सपना भूल चुकी हैं.

Back to top button