बिहार में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच लॉकडाउन को लेकर मांझी ने उठाए ये बड़े सवाल

बिहार में भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से लॉकडाउन जारी है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने अपने ही सरकार पर लॉकडाउन को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य ढ़ाचा को बेहतर करना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिये। 

मांझी ने लॉकडाउन बार-बार बढ़ाने जाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से अनुरोध किया है कि ग्रामीण इलाके में स्वास्थ्य ढ़ांचा को मजबूत किया जाना चाहिये। ताकि भविष्य में भी किसी भी किस्म की स्वास्थ्य संबंधी चुनौती का सफलता पूर्वक मुकाबला किया जा सके। बता दें कि हम पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी बिहार की नीतीश सरकार में भी शामिल है। सियासी हलकों में मांझी के बयान को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। हालांकि उन्होंने साथ में यह भी कहा कि नीतीश कुमार के सही वक़्त पर लॉकडाउन लागू करने के निर्णय से लोगों को राहत मिली है। मांझी ने नीतीश कुमार की जमकर प्रशंसा भी की है।

बता दें कि मांझी ने ट्वीट करते हुए लॉकडाउन आगे नहीं जारी रखने को लेकर अपनी स्थिति भी स्पष्ट कर दी है। वहीं मांझी ने इससे पहले 15 जून को खत्म हो रहे पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल भी बढ़ाने की मांग भी की है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button