यूपीः भूमाफियाओं पर कार्रवाई जारी, माफिया डॉन अतीक अहमद के 11 बैंक खाते सीज, गुर्गों के खातों पर पुलिस की नजर

लखनऊ। यूपी सरकार की भूमाफियाओं पर कार्रवाई जारी है। माफिया डॉन अतीक अहमद के 11 बैंक खातों को पुलिस ने सीज कर दिया है। वहीं, तलवार अब उसके सहयोगियों पर भी लटक रही है। गुर्गों के बैंक खातों पर पुलिस की नजर है। जांच कर रही पुलिस टीम ने अतीक अहमद के साथ काम करने वाले कई सक्रिय सदस्यों के बैंक खातों की जानकारी जुटाई है। पता किया गया है कि आखिरकार इन बैंक खातों में पैसे का आने जाने का जरिया क्या है।

गुर्गों के बैंक खातों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार, अतीक अहमद के इन जानकारों के बैंक खातों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अब तक अतीक अहमद के खुद के 11 बैंक खाते प्रयागराज के जिला अधिकारी की अनुमति के बाद पुलिस ने सीज किए हैं। इनमें से 7 प्रयागराज, 2 बलरामपुर, 1 खाता दिल्ली और एक खाता लखनऊ के बैंक में है।

अपराध के जरिये जमा की गई संपत्ति को कुर्क करने की हो रही तैयारी

अतीक अहमद के जिन करीबियों के खिलाफ प्रशासन बैंक खातों को सील करने की कार्रवाई करने जा रहा हैं उनमें से ज्यादातर ऐसे हैं जिन पर गैंगस्टर एक्ट लगा हुआ है। अधिकारियों का यह भी कहना है कि अपराध के जरिये जमा की गई संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए संबंधित अधिकारियों के पास प्रशासन की रिपोर्ट भी भेजी जाएगी।

माफिया उमेश सिंह का करीब 300 टन कोयला जब्त किया गया

इस बीच, मुख्तार अंसारी पर और शिकंजा कसते हुए करीबी मुन्ना सिंह हत्याकांड में आरोपी रहे माफिया उमेश सिंह का करीब 300 टन कोयला जब्त किया गया है। मऊ के जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने उमेश सिंह के कोल डिपो को सीज कर लिया था, और करीब 25 लाख रुपये की कीमत का 300 टन कोयला जब्त किया है।

माफिया अमरजीत सिंह की 45 लाख की संपत्ति कुर्क

यूपी में दूसरे जिलों में कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने फतेहपुर में माफिया अमरजीत सिंह की 45 लाख की संपत्ति कुर्क कर दी, जांच में यह कमाई अवैध पाई गई थी। दरअसल, अमरजीत का उस इलाके में नकली शराब बनाने का बड़ा धंधा चलाता है। उसके दो भाई पहले से ही शराब माफिया घोषित हैं। अमरजीत सिंह के खिलाफ भी साल 2016 में गैंगस्टर का मामला दर्ज हुआ था। जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है।

यूपी में माफियाओं के खिलाफ चल रहा अभियान

उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ चल रहे इस अभियान में विधायक विजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ भी लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। भदोही में रिश्तेदार से संपत्ति विवाद में जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है ताकि वो कहीं विदेश ना भाग सके।

Back to top button