अमेरिका का सीरिया पर हमला: राजधानी दमिश्क में सुनी गई तेज विस्फोट की आवाज

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सीरिया पर हमले की तैयारी की बात कहने के कुछ देर बाद ही सीरिया की राजधानी में कई तेज विस्फोटों की आवाज सुनी गई. एएफपी के संवाददाता ने ये जानकारी दी है. गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने ऐलान किया कि अमेरिका ने ब्रिटेन और फ्रांस के साथ मिलकर बशर अल असद की ‘आपराधिक ’ सरकार को निशाना बनाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि सीरिया में कथित रासायनिक हमले से हिंसा में ‘बड़ी वृद्धि ’ हुई.

सीरिया के सरकारी टेलीविजन पर भी अमेरिका के फ्रांस और ब्रिटेन के साथ मिलकर सीरिया पर हमला करने की खबरें दिखाई जा रही हैं. बता दें कि युद्ध का ऐलान करते वक्त ट्रंप ने कहा कि ‘फ्रांस और ब्रिटेन की सशस्त्र सेनाओं के साथ संयुक्त अभियान चल रहा है. हम दोनों देशों का आभार जताते हैं. यह नरसंहार उस भयानक सरकार द्वारा इस्तेमाल किए गए रासायनिक हथियारों की प्रवृत्ति में बड़ी वृद्धि है.’ 

कैमिकटल अटैक के जवाब में अमेरिका का सीरिया पर हमला, फ्रांस और ब्रिटेन भी साथ

 

दमिश्क के बाहरी इलाके में रसायनिक हमलों में 40 लोगों के मारे जाने के करीब एक सप्ताह बाद ट्रंप ने कहा था कि सीरिया सरकार की ओर से किए जा रहे रसायनिक हमलों को रोकने के लिए वह सीरिया को निशाना बना सकते हैं.

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भारत ने रोहिंग्याओं के लिए बांग्लादेश को राहत सामग्री प्रदान की

भारत ने हिंसा के कारण म्यामांर छोड़कर बांग्लादेश में शरणार्थी