हरियाणा में मृत महिला को जिंदा बता किया रेफर, एंबुलेंस बीच रास्ते में छोड़ भागा डॉक्टर

भिवानी। रोहतक रोड स्थित एक निजी अस्पताल में दाखिल बुजुर्ग महिला की मौत के बाद भी जिंदा बताकर दाखिल रखा गया। बाद में, डॉक्टर ने उसे रेफर कर दिया। फिर मृत महिला को एंबुलेंस में ही बीच सड़क पर छोड़कर डॉक्टर फरार हो गया। बाद में पुलिस ने शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया।हरियाणा में मृत महिला को जिंदा बता किया रेफर, एंबुलेंस बीच रास्ते में छोड़ भागा डॉक्टर

गांव फुलपुरा निवासी राकेश ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे उसकी मां संतरा देवी (65) के पेट में दर्द होने पर उन्होंने भिवानी-रोहतक मार्ग पर स्थित एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया। दाखिल कराने के बाद उसकी मां की कोई देखभाल नहीं हुई। उसे दाखिल कर डॉक्टर वहां से चला गया। तबीयत बिगड़ने पर स्टाफ से डॉक्टर को बुलाया, लेकिन उनके कहने पर भी डॉक्टर उसे चेक करने नहीं आया। इस कारण उसकी मां की मौत हो गई।

मौत हो जाने के बाद करीब 3 बजे अस्पताल संचालक आया। उसने मां को मरी होने के बाद भी जिंदा बताकर रेफर कर दिया और खुद ही एंबुलेंस चला उसे सामान्य अस्पताल लाने लगा। बाद में, वह चिड़ियाघर के समीप एंबुलेंस बीच सड़क पर छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी।

डाक्टर पर कार्रवाई की मांग

राकेश के मुताबिक जब डाक्टर की कोई लापरवाही नहीं थी तो वह बीच रास्ते में एंबुलेंस में ही शव छोड़कर क्यों फरार हुआ। उसने पुलिस ने डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

अस्पताल संचालक बोला, नहीं भागा एंबुलेंस छोड़कर

अस्पताल संचालक का कहना है कि दस्त की वजह से महिला की हालत काफी गंभीर थी। अस्पताल में वेंटिलेटर न होने के कारण उसे रेफर करना पड़ा। इस दौरान एंबुलेंस चालक इधर-उधर गया हुआ था तो मैं खुद महिला को एंबुलेंस में लेकर पुराना बस स्टैंड स्थित दूसरे निजी अस्पताल में ले आया। बाहर एंबुलेंस खड़ी कर डॉक्टर से बात करने लगा। एंबुलेंस छोड़कर नहीं भागा था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

थाना भिवानी के एसएचओ जय सिंह का कहना है कि पुलिस ने मृतका के बेटे के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस आरोपित डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करेगी। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, 87 करोड़ लागत की योजनाओं का किया लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को