अमेजॉन 254 अरब में तैयार किया नया ऑफिस, इस खूबसूरत ऑफिस में दिखेंगे 40 हजार पौधे

पूरी दुनिया में जानी-मानी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन इन दिनों खूब चर्चाएं बटोर रही है। दरअसल, अमेरिका में अमेजॉन ने एक नया ऑफिस खोला है, जिसकी खूबसूरती ने लोगों को दिवाना बना दिया है।  बता दें कि अमेजॉन का ये नया ऑफिस देखने में इतना खूबसूरत है कि इसने दुनिया में एक अलग पहचान बना ली है। ऑफिस की सबसे खास बात है इसका ‘डिजाइन’। 

अमेजॉन 254 अरब में तैयार किया नया ऑफिस, इस खूबसूरत ऑफिस में दिखेंगे 40 हजार पौधे

 

तस्वीरों में आप साफ तौर से देख सकते हैं कि ऑफिस को बाहर से गुंबद का आकार दिया गया है। जिसे बनाने में 4 बिलियन डॉलर यानी करीब 254 अरब रुपए का खर्च आया है।

 

254 अरब के इस ऑफिस को बनाने की प्लानिंग पिछले सात साल से चल रही है। अमेजॉन ने अपने इस नए ऑफिस का नाम The Spheres दिया है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले कंपनी के कर्मचारियों की सुविधा देखी गई। यहां ऐसा माहौल देने की कोशिश की गई है कि लोग ज्‍यादा इनोवेटिव सोच सकें। अमेजॉन के इस ऑफिस में 40 हजार पौधे लगाए गए हैं। कंपनी ने पूरे ऑफिस में ग्रीनरी का खास ध्‍यान रखा है। कुछ अलग सोचने के लिए कर्मचारी यहां रूटीन काम को छोड़कर अकेले घूमने निकल सकते हैं, छोटे-छोटे झरनों का आनंद उठा सकते हैं।

बड़ी खबर: राजपूतों के बाद अब मुस्लिमों की भावनाएं भी ‘पद्मावत’ से आहत, कहा-कोई नही रोक सकता…

 

 

कर्मचारियों के लिए मीटिंग स्‍पेस बनाए गए हैं। कुल तीन ऑफिस इमारतों को sphere के तहत बनाया गया है। ये स्‍पेस 90 फीट लंबे और 130 फीट चौड़े हैं।  ये ऑफिस सीटल में बनाया गया है। इसका उद्घाटन कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस ने किया। इसे ‘रेनफोरेस्‍ट’ कैंपस का नाम दिया जा रहा है।

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button