कोरोना वायरस के डर से Amazon ने हटाए 10 लाख से भी ज्यादा प्रोडक्ट्स…

Amazon ने जानकारी दी है कि उसने 10 लाख से भी ज्यादा प्रोडक्ट्स को हटा दिया है, जो कोरोना वायरस के बारे में भ्रामक दावे कर रहे थे. CNBC के साथ बातचीत के दौरान ऐमेजॉन ने कहा कि 10 लाख से भी ज्यादा प्रोडक्ट्स को हटाने के अलावा कंपनी ने थर्ड-पार्टी मर्चेंट्स के हजारों ऑफर्स को भी रद्द या सस्पेंड कर दिया है, जिन पर ग्राहकों से गलत कीमत वसूलने का आरोप था.

कंपनी के एक प्रवक्ता ने CNBC से कहा कि ऐमेजॉन पर किसी प्रोडक्ट के लिए गलत कीमत वसूलने वालों के लिए कई जगह नहीं है. कंपनी ने कहा कि हमारी उचित मूल्य निर्धारण पर लंबे समय से चली आ रही नीति में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि हम उन मूल्य निर्धारण प्रथाओं को अनुमति नहीं देते हैं जो ग्राहकों के विश्वास को नुकसान पहुंचाते हों.

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने ये भी कहा कि कंपनी प्लेटफॉर्म की निगरानी करना जारी रखेगी और कीमतों में वृद्धि पर अपनी नीतियों का उल्लंघन करने वाले ऑफर्स को हटा देगी. भ्रामक कोरोनावायरस दावों के साथ आइटम बेचने वाले अकाउंट्स को भी निलंबित कर दिया जाएगा या पूरी तरह से हटा दिया जाएगा.

इसके अलावा ऐमेजॉन ने अपने प्लेटॉफॉर्म पर कोरोना वायरस, COVID-19, n95 मास्क और ऐसे ही सारे संबंधित सर्चेज में एक नोटिस ऐड किया है. जो रोग की रोकथाम और उपचार के बारे में अधिक जानकारी के लिए यूजर्स को सीधे सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन वेबसाइट में ले जाता है.

ऐमेजॉन भी उन टेक कंपनियों में से एक है जिसने फरवरी में कैलिफोर्निया के फेसबुक के मेनलो पार्क में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ बैठक की थी. बैठक में सभी ने चर्चा की कि कोरोनो वायरस के बारे में गलत जानकारी को कैसे रोका जाए.

Back to top button