Amazon Prime ने सबसे सस्ता मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान को वापिस से किया रोल आउट, जानें कीमत और बेनेफिट्स

अगर आप Amazon Prime मेंबरशिप लेने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय रिजर्व बैंक के नोटिस पर बंद होने के महीनों बाद अमेज़न प्राइम ने 129 रुपये की अपनी सबसे सस्ता मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान को वापिस से रोल आउट कर दिया है। RBI के नए गाइडलाइन में रिकरींग ऑनलाइन पेमेंट्स के लिए एडिशनल फैक्टर ऑफ ऑथेंटिकेशन (AFA) को अप्लाई करने के लिए कहा गया था। मंथली प्लान योजना को बंद करने के तुरंत बाद, अमेजन के पास केवल तीन महीने की योजना और वार्षिक योजना थी, लेकिन अब 129 रुपये की योजना को कुछ एडिशन के साथ लिस्ट में वापस जोड़ दिया गया है।

Amazon Prime का सबसे सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान

 

इसलिए अगर आप सब्सक्रिप्शन व्यवसाय में नए हैं, तो Amazon Prime सब्सक्रिप्शन वेबसाइट खोलने पर अब आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे। अमेज़ॅन ने अब 129 रुपये मासिक योजना, 329 रुपये तीन महीने की योजना और 999 रुपये की वार्षिक योजना सहित तीन सदस्यता योजनाओं को सूचीबद्ध किया है। विशेष रूप से, अमेज़ॅन ने तीन महीने की योजना की दरों को कम कर दिया है, जिसकी कीमत पहले थी 387 रुपये। अब यहाँ पकड़ है। जबकि नए ग्राहक सभी इलेक्ट्रॉनिक तरीकों का उपयोग करके वार्षिक और तीन महीने की योजना खरीद सकते हैं, 129 रुपये मासिक योजना केवल क्रेडिट कार्ड या चुनिंदा डेबिट कार्ड के माध्यम से खरीदी जा सकती है।

 

RBI गाइडलाइन पर ही मिलेगा नए प्लान का सब्सक्रिप्शन

 

अमेज़ॅन ने अपने अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पृष्ठ पर नोट किया है कि 129 रुपये मासिक योजना केवल उन बैंकों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके खरीदी जा सकती है जिन्होंने रिकरींग पेमेंट्स के बारे में RBI के नए दिशानिर्देशों का अनुपालन किया है। Amazon ने अगली सूचना तक अमेज़ॅन प्राइम के फ्री ट्रायल के लिए नए सदस्य साइन-अप को भी बंद कर दिया था।

Amazon ने बंद किया अपना फ्री-ट्रायल

 

“कृपया ध्यान दें कि प्रभावी 1 अक्टूबर 2021, आपका बैंक आपके क्रेडिट / डेबिट कार्ड पर स्वचालित भुगतान के किसी भी अनुरोध को संसाधित करने में सक्षम नहीं हो सकता है जब तक कि यह RBI के ई-जनादेश दिशानिर्देशों का अनुपालन नहीं करता है। इसलिए, हमने अगली सूचना तक Amazon Prime फ्री ट्रायल के लिए नए सदस्य साइन-अप को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। आप यहां मासिक, तीन महीने या वार्षिक प्रधान सदस्यता के लिए मैन्युअल रूप से नवीनीकरण / साइन अप करके प्राइम सदस्यता लाभों का आनंद लेना जारी रख सकते हैं। 1 अक्टूबर 2021 से प्रभावी, इस नोटिस के तहत अपडेट नीचे दिए गए प्राइम टी एंड सी में किसी भी परस्पर विरोधी स्थिति को हटा देगा, ”अमेज़ॅन नोट करता है।

RBI ने अगस्त 2019 में नए जनादेश की घोषणा की थी। यह शुरुआत में कार्ड और वॉलेट पर लागू था, लेकिन बाद में यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) लेनदेन को भी कवर करने के लिए ढांचे को बढ़ाया गया था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + three =

Back to top button