Amazon फोन ऑर्डर किया पैकेट हुआ चोरी तो शख्स सीईओ जेफ बेजोस को लिखा ई-मेल, जानें फिर क्या हुआ…

नई दिल्ली। मुंबई के एक शख्स ने अपनी दादी के लिए Amazon से एक फोन ऑर्डर किया। लेकिन उसे पैकेट नहीं मिला बल्कि उसकी सोसाइटी के गेट से चोरी हो गया वह काफी गुस्से में आया और उसने सीधे Amazon के अमेरिका में रहने वाले सीईओ जेफ बेजोस को ई-मेल लिख मारा।

Loading...

अच्छी बात यह है कि जेफ बेजोस ने उसके मेल को न सिर्फ पढ़ा बल्कि उन्होंने तत्काल एमेजॉन की टीम को इस समस्या को हल करने का सुझाव दिया। एमेजॉन के कर्मचारियों ने कुछ ही दिनों में उस शख्स से संपर्क किया और उसकी समस्या को सुलझा दिया।

ये है पूरी कहानी

यह कहानी है मुंबई के ओंकार हनमंते की, उन्होंने एमेजॉन की वेबसाइट से अपनी दादी के लिए एक फोन ऑर्डर किया था। उन्होंने नोकिया का बेसिक फोन ऑर्डर किया था। लेकिन उन्हें बहुत दिनों तक डिलिवरी नहीं मिली। जबकि वेबसाइट पर यह स्टेटस दिखा रहा था कि फोन डिलिवर हो गया है।

ये है बेजोस को लिखे लेटर का अंश

ये है बेजोस को लिखे लेटर का अंश, लेटर अंग्रेजी में था लेकिन हम हिंदी में कुछ अंश आपको बता रहे हैं।

‘हाय जेफ,

उम्मीद है कि आप कुशलपूर्वक होंगे,

मैं आपकी ग्राहक सेवा और डिलिवरी व्यवस्था से बहुत निराश हूं। मैंने एमेजॉन से जो फोन ऑर्डर किया है वह मुझे डिलिवर नहीं किया गया और मेरी सोसाइटी गेट पर ही रख दिया गया, जो वहां से चोरी हो गया। मुझे इस डिलिवरी के बारे में कोई फोन नहीं आया था।

दिलचस्प यह भी है कि आपकी कस्टमर सर्विस टीम हमेशा यह रटा-रटाया जवाब देती है कि जांच चल रही है, जैसे मैं कि बॉट से बात कर रहा हूं।

पैकेट हुआ था चोरी

जब इस मामले की जांच हुई तो सीसीटीवी फुटेज में यह दिखा कि डिलिवरी मैन ने ओंकार को इसे देने की जगह एंट्री गेट पर ही पार्सल छोड़ दिया। इसके बाद एक व्यक्ति इस फोन को चुराकर वहां से जाते हुए दिख रहा है।

जाहिर है दुनिया के सबसे अमीर शख्स, एमेजॉन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस खुद सारा मेल नहीं देख पाते होंगे। लेकिन अच्छी बात यह है कि वे ऐसे जरूरी मेल देख लेते हैं और इसका जवाब भी देते हैं।

जेफ बेजोस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अपने ग्राहकों का मेल अब भी खुद पढ़ते हैं। अगर वह सीधे जवाब नहीं दे पाते तो इसे संबंधित विभाग को फॉरवर्ड कर देते हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button