Amazon शुरू कर रहा एक नया प्राइम वीडियो फीचर, यहां जानें पूरी डिटेल

Amazon एक नया प्राइम वीडियो फीचर शुरू कर रहा है जो यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर टीवी शो और फिल्मों से वीडियो क्लिप शेयर करने की सुविधा देगा। क्लिप को सोशल मीडिया पर या डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से शेयर किया जा सकता है। यह सुविधा वर्तमान में केवल iOS पर उपलब्ध है और अभी केवल US में यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है, यूजर्स केवल लिमिटेड नंबर में शो से क्लिप शेयर कर सकते हैं, जिसमें “The Boys” “The Wilds” “Invincible” और ” Fairfax” शामिल हैं|

यूजर्स को मिलेगा Share a Clip नाम का नया ऑप्शन

जब आप इन चार टाइटल्स में से किसी एक को देख रहे हों, तो आप 30-सेकंड की क्लिप बनाने के लिए नए “Share a clip” बटन पर क्लिक कर सकते हैं। एक बार जब आप बटन पर क्लिक करते हैं, तो स्ट्रीमिंग सेवा एक स्क्रीन खोलने के लिए शो को रोक देगी जहां आप वीडियो को क्लिप और एडिट कर सकते हैं। ऐप तब आपके द्वारा देखी गई क्लिप की एक क्लिप बनाएगा, जिससे आप क्लिप को आगे या पीछे ठीक उसी जगह ले जा सकते हैं। आप क्लिप को दूसरों के साथ शेयर करने से पहले उसका प्रिव्यू भी कर पाएंगे। जब आप क्लिप शेयर करने के लिए तैयार हों, तो आप “शेयर” आइकन का चयन कर सकते हैं और या तो इसे अपलोड कर सकते हैं या इसे Instagram, Facebook, Twitter, iMessage, Messenger और WhatsApp के माध्यम से शेयर कर सकते हैं।

दूसरे OTT प्लेटफॉर्म को मिलेगी कड़ी टक्कर

Amazon का कहना है कि वे आने वाले समय में यूजर्स को अपनी ओरिजनल फिल्मों और सीरीज़ से क्लिप शेयर करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने ये फीचर खासतौर पर अपने यूजर्स को अपने कंटेंट को शेयर करने के लिए तैयार किया है क्योकिं अभी तक Amazon का कोई भी कॉम्पिटिटर प्लेटफॉर्म इस तरह का सर्विस ऑफर नहीं करता है| Netflix, Disney + और Hulu सभी यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर कंटेंट स्ट्रीम करने टाइम स्क्रीनशॉट को कैप्चर करने से रोकते हैं और इसके बजाय जब यूजर ऐसा करने का प्रयास करते हैं तो इमेज को ब्लैक आउट कर देते हैं।

Amazon Prime का ये लेटेस्ट अपने ये दिखाता है कि कंपनी अपने कंटेंट को देखने और शेयर करने के तरीके को बदलना चाहती है| यह ध्यान देने योग्य है कि अमेज़ॅन अपने यूजर्स को अपने कॉम्पिटिटर कंटेंट की क्लिप को अपने दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ शेयर करने के लिए प्रोत्साहित करके प्राइम वीडियो में ज्यादा यूजर्स को आकर्षित करने की उम्मीद कर सकता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − six =

Back to top button