गाजीपुर में अद्भुत बालक ने लिया जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पर तीन पैरों वाला एक बच्‍चा पैदा हुआ है. इस घटना से परिवार के साथ-साथ गांव वाले भी हैरान हैं. वहीं, कुछ लोग इस बच्चे को देवता का रूप मान रहे हैं. धीरे-धीरे यह बात पूरे इलाके में फैल गई और तब से बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है. वहींं, कुछ लोग बच्चे को दैवीय रूप मानकर दूर से प्रणाम भी कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, मामला बिरनो थाना क्षेत्र स्थित तियरा गांव का है. तियरा गांव निवासी प्रियंका देवी ने 29 सितंबर इस तीन पैर वाले बच्चे को जन्म दिया है. उनका कहना है कि नवजात बच्चे के तीन पैर हैं. एक पैर बच्चे के गुप्तांग से जुड़ा हुआ है. खास बात यह है कि तीसरे पैर में छह उंगलियां भी हैं. वहीं, परिजनों का कहना है कि बच्चा स्वस्थ है. वह सामान्य बच्चों की तरह ही व्‍यवहार कर रहा है.

दूर-दूर से देखने आ रहे लोग
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह बच्चा परिवार वालों के साथ-साथ गांव वालों के लिए भी कौतूहल का विषय बना हुआ है. लोग दूर-दूर से बच्चे को देखने के लिए आ रहे हैं. स्थानीय लोगों की मानें तो बच्चे के पिता विवेकानंद राम आर्थिक रूप से काफी कमजोर हैं. विवेकानंद राम के पास बच्चे के इलाज कराने के लिए प्रयाप्त पैसे नहीं हैं. ऐसे में वे बच्चे का इलाज कराने के लिए लोगों से मदद मांग रहे हैं. साथ ही उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मदद की गुहार लगाई है. वहीं, इस मामले में एसीएमओ उमेश कुमार ने बताया कि यह खास तरह की बीमारी है. इसे कंजेनिटल अनोमिली कहा जाता है. इसमें मरीज की जांच के बाद ही इलाज से ठीक होने की बात कही जा सकती है. प्रेग्नेंट महिला अगर रेडिएशन के संपर्क में आ जाए या फिर कोई दवा साइड इफेक्ट कर जाए तो ऐसे बच्चे पैदा होते हैं.

Back to top button